scorecardresearch
 

Riyan Parag IPL 2022: रियान पराग ने बंद की आलोचकों की बोलती! ताबड़तोड़ पारी से बचाई टीम की लाज

रियान पराग (Riyan Parag) पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे, लेकिन बेंगलुरु के खिलाफ जब उनकी टीम मुश्किल में थी. उस वक्त रियान पराग ने बेहतरीन पारी खेली और राजस्थान रॉयल्स को सम्मानजनक स्कोर तक ले गए.

X
Riyan Parag (@IPL) Riyan Parag (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रियान पराग ने दो साल बाद जड़ी कोई फिफ्टी
  • इस सीजन में लगातार फेल हो रहे थे रियान

राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्टार बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) ने 26 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ ताबड़तोड़ फिफ्टी जड़ी. इंडियन प्रीमियर लीग-2022 के इस सीजन में रियान पराग लगातार फेल हो रहे थे और आलोचना का शिकार हो रहे थे. लेकिन इस मैच में फिफ्टी जड़ उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया, साथ ही अपनी टीम को मुश्किल से भी निकाला. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ रियान पराग ने सिर्फ 31 बॉल में 56 रनों की पारी खेली. रियान की इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. खास बात ये रही कि जब राजस्थान की टीम लगातार विकेट खो रही थी और रनों की रफ्तार कम हो रही थी. 

उस वक्त रियान पराग ने एक तरफ से मोर्चा संभाले रखा और बेंगलुरु के बॉलर्स पर प्रहार जारी रखा. रियान पराग की यह आईपीएल में दूसरी फिफ्टी है, जो दो साल के अंतर के बाद आई है. उनकी पहली फिफ्टी साल 2019 में आई थी. सिर्फ बैटिंग ही नहीं बल्कि रियान पराग ने फील्डिंग में भी कमाल किया और चार कैच पकड़े.  

रियान पराग ने आईपीएल 2022 में 8 मैच खेले, इनमें उनके नाम सिर्फ 104 रन ही हैं. इसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेली गई 56 रनों की पारी भी शामिल है. रियान पराग का औसत सिर्फ 20 के आसपास का रहा. 

रियान पराग इस सीजन में लगातार फेल हो रहे थे, यही कारण था कि वह हर किसी के निशाने पर थे. कमेंटेटर्स हो या पूर्व क्रिकेटर सभी ने रियान पराग को प्लेइंग-11 से बाहर करने की सलाह दी थी. हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने रियान पराग पर भरोसा जताया और उसका नतीजा भी मिला. रियान पराग पर राजस्थान रॉयल्स ने 3.80 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें