scorecardresearch
 

Rishabh Pant IPL 2022: ‘खुद को क्या समझते हैं’, ऋषभ पंत पर भड़के केविन पीटरसन, DC के वॉटसन ने दी सफाई

इंडियन प्रीमियर लीग में नो-बॉल को लेकर बड़ा विवाद हुआ है. ऋषभ पंत द्वारा बल्लेबाजों को वापस बुलाए जाने पर कई दिग्गज खफा हुए हैं, इस बीच केविन पीटरसन ने भी इस वाकये पर सख्त रवैया अपनाया है.

X
Shane Watson, Rishabh Pant (File Pic) Shane Watson, Rishabh Pant (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली कैपिटल्स के व्यवहार से खफा हुए पीटरसन
  • ऋषभ पंत पर बीसीसीआई ने लिया है एक्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 22 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के मुकाबले के बीच महाबवाल हुआ. नो-बॉल को लेकर हुए विवाद की वजह से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) खफा हुए और उन्होंने अपने बल्लेबाज़ों को वापस बुलाने की कोशिश की. हालांकि, बाद में मामला किसी तरह संभला लेकिन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और मैच में कमेंट्री कर रहे केविन पीटरसन इस पूरे वाकये पर भड़क गए. 

केविन पीटरसन ने इस पूरे विवाद पर कहा है, ‘ऋषभ पंत किस तरह पूरे गेम को समझ रहे थे, उससे पूरे गेम की लय टूटी होगी. अंपायर के फैसले से ज्यादा दिल्ली कैपिटल्स टीम का फैसला चौंकाने वाला था. मुझे लगता है कि अगर रिकी पोंटिंग वहां होते तो शायद ऐसा ना हुआ होता.’

क्लिक करें: अंपायर के फैसले से नाराज हुए फैन्स, लगे चीटर-चीटर के नारे Video 

केविन पीटरसन ने कहा, ‘जोस बटलर ने जिस तरह से दखल दिया वह पूरी तरह से सही हैं. उनको पूछने का अधिकार था कि आखिर क्या हो रहा है. कोच को मैच के बीच में फील्ड पर भेजना पूरी तरह से गलत फैसला था.’

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि हम जेंटलमैन गेम खेलते हैं, लोग गलतियां करते हैं. 20 साल के करियर में हमने भी कई बार गलत आउट होते हुए देखे हैं, लेकिन यहां जो हुआ वैसा कभी नहीं हुआ है. ये क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है, मुझे नहीं पता कि वो खुद को क्या समझते हैं, ये एक बहुत बड़ी गलती थी. 

विवाद पर क्या बोले शेन वॉटसन?

दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन ने भी इस पूरे विवाद पर सफाई दी है. शेन वॉटसन ने कहा है कि आखिरी ओवर में जो कुछ भी हुआ वो काफी दुखद था. आखिर में जो भी देखने को मिला, दिल्ली कैपिटल्स की नीति वो नहीं है. अंपायर का फैसला सही हो या गलत, हमें मानना ही होता है. किसी का इस तरह फील्ड में घुस जाना बिल्कुल भी बर्दाश्त करने वाला नहीं है. 

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए इस पूरे विवाद को लेकर ऋषभ पंत पर एक्शन लिया गया है. ऋषभ पंत की 100 फीसीद फीस काट ली गई है, उनके अलावा दिल्ली के प्रवीण आमरे पर एक मैच का बैन लगा है और उनकी फीस भी काटी गई है. प्रवीण आमरे ही अंपायर से बहस करने के लिए ग्राउंड में घुस गए थे. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें