scorecardresearch
 

Rinku Singh IPL 2022: छा गए अलीगढ़ के रिंकू सिंह…पारी में पकड़े चार कैच, बल्ले से भी चमके

आईपीएल 2022 में कोलकाता के लिए रिंकू सिंह को पहला गेम खेलने को मिला. गुजरात के खिलाफ रिंकू सिंह ने फील्डिंग और बैटिंग में कमाल दिखाया.

X
Rinku Singh (@IPL) Rinku Singh (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिंकू सिंह ने फील्डिंग के दौरान पकड़े चार कैच
  • इस सीजन में रिंकू सिंह का पहला मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अपना पहला मुकाबला खेल रहे कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के रिंकू सिंह ने मैदान पर कमाल कर दिया. गुजरात टाइटन्स (GT) ने इस मैच में पहले बैटिंग की और सिर्फ 156 का स्कोर बनाया. फील्डिंग के दौरान रिंकू सिंह ने अपनी टीम के लिए चार बेहतरीन कैच पकड़े. 

रिंकू सिंह का इस सीजन में पहला मैच था, वह कई बार सब्सटीट्यूट फील्डर के तौर पर ग्राउंड में नज़र आ चुके हैं. लेकिन गुजरात के खिलाफ उन्होंने अपनी शानदार फील्डिंग से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा. 

रिंकू सिंह ने इसी के साथ एक रिकॉर्ड भी बनाया, किसी आईपीएल पारी में अनकैप्ड प्लेयर द्वारा सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम किया है. राहुल तेवतिया ने 2019 में मुंबई के खिलाफ 4 कैच पकड़े थे, अब रिंकू सिंह ने गुजरात के खिलाफ 4 कैच पकड़े हैं. 

रिंकू सिंह ने ना सिर्फ फील्डिंग बल्कि बैटिंग में भी अच्छा स्कोर किया. रिंकू सिंह ने अपनी पारी में 35 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल है.

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से आने वाले रिंकू सिंह साल 2018 से ही कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं. वह हर बार केकेआर के साथ ही रहे, इस बार मेगा ऑक्शन में भी टीम ने उन्हें 55 लाख रुपये में खरीदा था. रिंकू सिंह को खेलने का मौका मिला तो सोशल मीडिया पर भी फैन्स का शानदार रिएक्शन आया. 

आपको बता दें कि इस मैच में गुजरात टाइटन्स ने शानदार जीत दर्ज की. गुजरात की टीम 8 रनों से मैच जीतने में सफल रही और आखिरी ओवर में टीम ने आंद्रे रसेल के क्रीज़ पर रहते हुए 18 रन नहीं बनने दिए. गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 156 का स्कोर बनाया था, जवाब में केकेआर 148 रन ही बना पाई. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें