scorecardresearch
 

Ravindra Jadeja, IPL 2022: फॉर्म में नहीं जडेजा... फिर भी कोच फ्लेमिंग बोले- जरा भी टेंशन नहीं

रवींद्र जडेजा ने पिछले 5 मैचों में 50 रन बनाए और एक ही विकेट लिया. कप्तानी छोड़ने के बाद जडेजा ने दो मैच में सिर्फ 4 रन बनाए और कोई विकेट नहीं ले सके...

X
Stephen Fleming with Ravindra Jadeja (Twitter) Stephen Fleming with Ravindra Jadeja (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले मैच में RCB ने चेन्नई को मात दी
  • जडेजा ने मैच में सिर्फ 3 ही रन बनाए

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन बेहद ही खराब रहा है. उन्होंने इस सीजन की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान के तौर पर की थी. उनकी कप्तानी में टीम ने 8 में से 6 मैच गंवाए. साथ ही जडेजा की बैटिंग और बॉलिंग पर भी कप्तानी की जिम्मेदारी का दबाव दिखा और वह लय से भटक गए.

इन्हीं सबके बीच जडेजा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद भी वह पुरानी लय नहीं हासिल कर पाए. कप्तानी छोड़ने के बाद जडेजा ने दो मैच खेले और दोनों में फ्लॉप रहे. उनके खराब फॉर्म पर चेन्नई टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का अब एक बड़ा बयान सामने आया है. फ्लेमिंग ने कहा कि उन्हें जडेजा के फॉर्म को लेकर जरा भी टेंशन नहीं है.

'नंबर 5 या 6 पर लय हासिल करना मुश्किल'

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने बुधवार को खेले गए मैच में चेन्नई टीम को 13 रनों से हराया है. इसी मैच के बाद जडेजा के फॉर्म पर फ्लेमिंग ने कहा, मैं जरा भी चिंतित नहीं हूं. टी20 जैसा खेल कठिन हो सकता है. जब आप नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करने आते हैं, तो यहां आपको अपनी लय या टेम्पो हासिल करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाता है. 

पिछले 5 मैच में जडेजा ने 50 रन ही बनाए

फ्लेमिंग ने कहा, 'हमें इस मामले में अभी और भी सुधार की जरूरत है. हम देखेंगे कि बैटिंग ऑर्डर और क्या हो सकता है, लेकिन मैं अब भी उसके खराब फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हूं.' बता दें कि जडेजा ने पिछले 5 मैचों में 50 रन बनाए हैं और एक ही विकेट हासिल किया. यदि कप्तानी छोड़ने के बाद खेले गए दो मैच की बात करें, तो इसमें जडेजा ने सिर्फ 4 रन बनाए और कोई विकेट नहीं ले सके.

बेंगलुरु टीम ने चेन्नई को 13 रनों से हराया

मैच में चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ. फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 विकेट गंवाकर 173 रन जड़ दिए. महिपाल लोमरोर ने 27 बॉल पर 42 और कप्तान डु प्लेसिस ने 22 बॉल पर 38 रन जड़ दिए. जबकि महीश थीक्ष्णा ने 3 विकेट झटके. 

जवाब में चेन्नई टीम 8 विकेट गंवाकर 160 रन ही बना सकी. डेवॉन कॉन्वे ने 37 बॉल पर 56 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. मोईन अली ने 34 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 रन बनाए. इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सका. जबकि तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 3 विकेट झटके, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें