scorecardresearch
 

P Chidambaram on Umran Malik: कश्मीरी गेंदबाज उमरान के मुरीद हुए चिदंबरम, कहा- यह तूफान सब कुछ उड़ा देता है

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने IPL में कई बार 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की है. गुजरात के खिलाफ उन्होंने 5 विकेट भी झटके...

X
Umran Malik and P Chidambaram (Twitter) Umran Malik and P Chidambaram (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 में उमरान मलिक का जलवा
  • गुजरात टीम के खिलाफ 5 विकेट झटके

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में अपनी आग उगलती गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम के इस गेंदबाज ने बुधवार को गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ धारदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए.

उमरान ने मौजूदा सीजन में अब तक कई बार 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की है. इसके मुरीद क्रिकेट फैन्स और दिग्गज ही नहीं, बल्कि राजनेता भी हो गए हैं. कांग्रेस नेता शशि थरूर के बाद अब पी चिदंबरम ने उमरान की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि यह वो तूफान है, जो अपने बीच में आने वाली हर चीज को उड़ा देता है.

'उमरान को एक कोच देकर टीम इंडिया में लाएं'

चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा- उमरान मलिक एक तूफान है, जो अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को उड़ा देता है. उनकी तेज गति और आक्रामकता देखने लायक है. आज का प्रदर्शन देखने के बाद कोई शक नहीं है कि यह इस आईपीएल सीजन की बड़ी खोज है. BCCI को उन्हें एक खास कोच देना चाहिए और तुरंत उन्हें टीम इंडिया में लाना चाहिए.

'उमरान इंग्लैंड दौरे पर अंग्रेजों को हिला देंगे'

इससे पहले शशि थरूर ने भी एक ट्वीट करते हुए उमरान की जमकर तारीफ की थी और उन्हें टीम इंडिया में लाने का सुझाव दिया था. थरूर ने कहा था- हमें भारतीय जर्सी में उस प्लेयर की जरूरत है. क्या शानदार टैलेंट है. यह कहीं गुम हो जाए इससे पहले उसकी मदद करें. उसे इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट मैच के लिए लेकर जाएं. वो और जसप्रीत बुमराह एक साथ मिलकर अंग्रेजों को दहला देंगे.

Shashi Tharoor Tweet

गुजरात के खिलाफ मैच में उमरान ने 5 अहम विकेट झटके हैं. उन्होंने ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को शिकार बनाया. उमरान ने मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 25 रन देकर 5 बड़े विकेट अपने नाम किए.

SRH के खिलाफ GT ने 5 विकेट से मैच जीता

मैच में गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने 6 विकेट गंवाकर 195 रन बनाए. अभिषेक शर्मा ने 65 और एडेन मार्करम ने 56 रनों की पारी खेली. जवाब में गुजरात टीम ने 5 विकेट गंवाकर 199 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. टीम के लिए ऋद्धिमान साहा ने 38 बॉल पर 68 रन बनाए. राहुल तेवतिया 21 पर 40 और राशिद खान 11 बॉल पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें