scorecardresearch
 

Jos Buttler: जोस बटलर ने निकाली दिल्ली कैपिटल्स की हवा, जड़ी सीजन की तीसरी सेंचुरी

जोस बटलर का यह लगातार दूसरा और मौजूदा सीजन का तीसरा शतक है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के इस बल्लेबाज ने मुंबई और कोलकाता के खिलाफ भी शतकीय पारी खेली थी.

X
जोस बटलर जोस बटलर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की ओर से एक बार फिर जोस बटलर का जादू चला. बटलर ने महज 57 गेंदों पर आठ चौके एवं आठ छक्कों की मदद से शानदार शतक जड़ दिया. आईपीएल 2022 में यह बटलर का तीसरा शतक है. बटलर आखिरकार 65 गेंदों पर 116 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हुए.

बटलर-पडिक्कल की शानदार साझेदारी

जोस बटलर के साथ ओपनिंग करने उतरे देवदत्त पडिक्कल ने भी शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया.  पडिक्कल 35 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 7 चौके और दो छक्के शामिल रहे. पडिक्कल को खलील अहमद ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. पडिक्कल और बटलर ने महज 15.1 ओवर में 155 रनों की तूफानी ओपनिंग साझेदारी की

मुंबई-कोलकाता के खिलाफ भी जड़ा था शतक

जोस बटलर आईपीएल 2022 में इससे पहले दो शतक लगा चुके थे. उन्होंने सीजन का पहला शतक मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ लगाया था. तब उन्होंने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 68 गेंद पर 100 रनों की शानदार पारी खेली थी. बटलर ने अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के उड़ाए थे. इसके बाद उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ भी 103 रनों की शानदार पारी खेल दी थी.

जोस बटलर आईपीएल 2022 में:

35 रन बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
100 रन बनाम मुंबई इंडियंस
70* रन बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
13 रन बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स
54 रन बनाम गुजरात टाइटन्स
103 रन बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
116 रन बनाम दिल्ली कैपिटल्स

बटलर को किया गया था रिटेन

आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) ने जोस बटलर को रिटेन करने का फैसला किया था. जोस बटलर ने अबतक 72 आईपीएल मुकाबलों में 2459 रन बनाए हैं. इस दौरान इंग्लिश बल्लेबाज के बल्ले से चार शतक और 13 अर्धशतक निकले हैं.

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, ऋषभ पंत (कप्तान/ विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान और खलील अहमद.

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग XI: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, करुण नायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, ओबेड मैकॉय, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें