scorecardresearch
 

MS Dhoni IPL 2022: धोनी को आया गुस्सा... जिसने जीत दिलाई उसी खिलाड़ी पर भड़के

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2022 में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी जीत के हीरो रहे, जिन्होंने 4 विकेट लिए. आखिरी ओवर उन्होंने ही किया था...

X
MS Dhoni and Mukesh Choudhary (Twitter) MS Dhoni and Mukesh Choudhary (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने तीसरा मैच जीता
  • हैदराबाद टीम को 13 रनों से शिकस्त दी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने फैन्स को शानदार खुशखबरी दी. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी दोबारा संभालते हुए टीम को जीत के ट्रैक पर ले आए हैं. कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते ही धोनी को एक बार फिर गुस्सा होते भी देखा गया है.

चेन्नई टीम ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच खेला, जिसमें 13 रनों के अंतर से सीजन की तीसरी जीत दर्ज की है. इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी रहे हैं. धोनी ने मैच का आखिरी ओवर भी मुकेश से ही कराया था. इसी दौरान एक समय धोनी को मुकेश पर गुस्सा भी होते देखा गया.

मुकेश ने डाली वाइड गेंद.. धोनी को आया गुस्सा

दरअसल, मैच में 203 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 38 रनों की जरूरत थी. तब धोनी ने मुकेश से ही निर्णायक ओवर कराया था. स्ट्राइक पर निकोलस पूरन थे, जिन्होंने पहली बॉल पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जड़कर 10 रन बना लिए थे. तीसरी बॉल पर कोई रन नहीं बना, लेकिन चौथी बॉल लेग साइड में जाते हुए वाइड हो गई.

बस फिर क्या था, धोनी गुस्सा हो गए. उन्होंने अपनी जगह से ही मुकेश को इशारा किया और समझाया कि रणनीति के तहत ही गेंदबाजी करो. इसके बाद धोनी ने पास आकर बात भी की. हालांकि इसके बाद पूरन ने चौथी और पांचवीं बॉल पर लगातार छक्के जड़े. आखिरी बॉल पर सिर्फ एक रन आया. इस तरह मुकेश ने आखिरी ओवर में 24 रन दिए और चेन्नई ने यह मैच जीत लिया.

'ओवर में 4 छक्के लग जाएं, तब भी बेस्ट बॉलिंग करें'

मैच के बाद मुकेश चौधरी ने कहा, 'धोनी ने मुझसे कुछ स्पेशल नहीं कहा था. उन्होंने सिर्फ यही कहा था कि मैं सिर्फ स्टम्प टू स्टम्प गेंदबाजी करूं और कुछ अलग ट्राई ना करूं.' वहीं, दूसरी ओर धोनी ने भी कहा, 'मैंने अपने गेंदबाजों से कहा है कि यदि आपको एक ओवर में 4 छक्के भी लग जाएं, तब भी आपको बेस्ट बॉलिंग करनी है. इन दो गेंदों पर कुछ भी हो सकता है. मैं यह तो नहीं कह सकता कि सभी इस थ्योरी को फॉलो करते हैं या इस पर विश्वास करते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि यह काम करता है.'

चेन्नई सुपर किंग्स ने 13 रनों से मैच जीता

हैदराबाद टीम के खिलाफ मैच में धोनी की सीएसके टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 202 रन बनाए थे. ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 बॉल पर 99 और डेवॉन कॉन्वे ने 55 बॉल पर 85 रनों की शानदार पारी खेली. जवाब में हैदराबाद टीम 6 विकेट पर 189 रन ही बना सकी और 13 रनों से मैच गंवा दिया. टीम के लिए निकोलस पूरन ने 33 बॉल पर 64 और कप्तान केन विलियमसन ने 37 बॉल पर 47 रन बनाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें