scorecardresearch
 

IPL 2022: मोईन अली के आगे नतमस्तक हुई दिल्ली कैपिटल्स, चटकाए तीन बड़े विकेट

मोईन अली ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मुकाबले में तीन खिलाड़ियों को आउट किया. सीएसके ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले मोईन को आठ करोड़ रुपए में रिटेन किया था.

X
Moeen Ali (@IPL) Moeen Ali (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएसके ने दिल्ली को 91 रनों से दी मात
  • मोईन अली ने चटकाए तीन विकेट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी चौथी जीत हासिल की. रविवार को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले गए मुकाबले में एमएस धोनी ब्रिगेड ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रनों से मात दी. इस जीत के बाद सीएसके कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को पछाड़ आठवें स्थान पर आ गई है.

चेन्नई की जीत में ऑफ-स्पिनर मोईन अली की अहम भूमिका रही, जिन्होंने चार ओवरों में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए. मोईन ने सबसे पहले मिचेल मार्श (25 रन) को चलता किया. फिर अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर खतरनाक दिख रहे विपक्षी कप्तान ऋषभ पंत (21 रन) को बोल्ड आउट कर दिल्ली की कमर तोड़ दी.

बल्ले से फ्लॉप रहे मोईन

दो गेंद बाद मोईन ने रिपल पटेल को डेवोन कॉन्वे के हाथों कैच आउट कराकर अपनी तीसरी सफलता हासिल की. हालांकि मोईन बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए और महज 9 रन बना सके. मोईन को एनरिक नोर्किया ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच 

मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले आठ करोड़ रुपए में रिटेन किया था. मोईन ने पिछले सीजन सीएसके को आईपीएल में चौथी बार खिताब दिलवाने में अहम भूमिका निभायी थी. मोईन ने आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 15 मैचों में 357 रन बनाने के अलावा छह विकेट चटकाए थे.

ऐसा रहा मुकाबला...

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया था. डेवोन कॉन्वे ने 87 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 41 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा शिवम दुबे ने 32 और कप्तान एमएस धोनी ने नाबाद 21 रनों की पारी खेली. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से एनरिक नोर्किया ने सबसे ज्यादा तीन और खलील अहमद ने दो विकेट चटकाए. 

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 17.4 ओवरों में 117 रन पर सिमट गई. मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 25 और शार्दुल ठाकुर ने 24 रनों का योगदान दिया. मोईन अली ने सबसे ज्यादा तीन, जबकि मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह और ड्वेन ब्रावो  ने दो-दो विकेट हासिल किए.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें