scorecardresearch
 

MI VS LSG IPL 2022: मुंबई की लगातार 8वीं हार, IPL से लगभग बाहर, 36 रनों से जीता लखनऊ

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 में लगातार आठवीं हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई के लिए अब प्लेऑफ में जगह बना पाना काफी मुश्किल है.

X
Rohit Sharma (@IPL) Rohit Sharma (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को हराया
  • इस सीजन में मुंबई की लगातार आठवीं हार हुई

पांच बार की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस (MI) आईपीएल 2022 से बाहर होने की कगार पर है. 24 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ हुए मैच में मुंबई इंडियंस की हार हुई. इस सीजन में मुंबई की यह लगातार आठवीं हार है और उसने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है. ऐसे में मुंबई का अब प्लेऑफ में जगह बना पाना नामुमकिन के बराबर है. 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस मैच में कप्तान केएल राहुल के शानदार शतक (103*) की बदौलत 168 का स्कोर बनाया था. लेकिन मुंबई इंडियंस इस स्कोर को पा नहीं सकी, रोहित शर्मा-तिलक वर्मा-कायरन पोलार्ड की छोटी-छोटी पारियों के बावजूद टीम को 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा है.

मुंबई इंडियंस पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने सीजन के शुरुआती सभी आठ मैच गंवा दिए हैं. अब मुंबई इंडियंस के इस सीजन में कुल 6 मैच बचे हैं, लेकिन सिर्फ 12 प्वाइंट से उसका प्लेऑफ में पहुंच पाना मुश्किल है. 

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस-

  • दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट से हराया
  • राजस्थान रॉयल्स ने 23 रनों से हराया
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट से हराया
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 7 विकेट से हराया
  • पंजाब किंग्स ने 12 रनों से हराया
  • लखनऊ सुपर जायंट्स ने 18 रनों से हराया
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 विकेट से हराया
  • लखनऊ सुपर जायंट्स ने 36 रनों से हराया

मुंबई इंडियंस की पारी- (132/8, 20 ओवर)

मुंबई इंडियंस की इस मैच में भी खराब ही शुरुआत हुई, खराब फॉर्म से जूझ रहे ईशान किशन अजीबो-गरीब तरीके से सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान रोहित शर्मा कुछ रंग में दिखाई दिए और उन्होंने शानदार शॉट लगाए लेकिन वह भी 39 रन ही बना पाए. रोहित-ईशान के अलावा डेवाल्ड ब्रेविस (3 रन), सर्यकुमार यादव (7 रन) दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए.

पहला विकेट- ईशान किशन 8 रन, (49/1)
दूसरा विकेट- डेवाल्ड ब्रेविस 3 रन, (54/2)
तीसरा विकेट- रोहित शर्मा 39 रन, (58/3)
चौथा विकेट- सूर्यकुमार यादव 7 रन, (67/4)
पांचवां विकेट- तिलक वर्मा 38 रन, (124/5)
छठा विकेट- कायरन पोलार्ड 19 रन, (131/6)
सातवां विकेट- जयदेव उनादकट 1 रन, (132/7)
आठवां विकेट- डेनियल सैम्स 3 रन, (132/8)
 

केएल राहुल ने जड़ा शानदार शतक

लखनऊ की पारी के स्टार एक बार फिर कप्तान केएल राहुल ही रहे, जिन्होंने मुंबई के बॉलर्स पर जमकर कहर बरपाया. केएल राहुल ने इस सीजन का दूसरा शतक जड़ा है और दोनों ही सेंचुरी मुंबई इंडियंस के खिलाफ आई हैं. राहुल ने अपनी पारी में 103 रन बनाए हैं. 

क्विंटन डि कॉक इस बार जल्दी आउट हुए और 4 रन पर मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके. उनके बाद मनीष पांडे (22 रन) ने कप्तान केएल राहुल का साथ निभाया, लेकिन वो बड़ा स्कोर नहीं बना पाए.

बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही लखनऊ को कायरन पोलार्ड ने झटका दिया और फटाफट उन्होंने दो विकेट झटके. लखनऊ का मिडिल ऑर्डर धोखा दे गया और मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, दीपक हुड्डा बड़ी पारी नहीं खेल सके. 

पहला विकेट- क्विंटन डि कॉक 10 रन, (27/1)
दूसरा विकेट- मनीष पांडे 22 रन, (85/2)
तीसरा विकेट- मार्कस स्टोइनिस 0 रन, (102/3)
चौथा विकेट- क्रुणाल पंड्या 1 रन, (103/4)
पांचवां विकेट- दीपक हुड्डा 10 रन, (121/5)
छठा विकेट- आयुष बदोनी 14 रन, (168/6)

लाइव स्कोर देखें.. 

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग-11: क्विंटन डि कॉक, केएल राहुल, मनीष पांडे, क्रुणाल पंड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा, ईशान किशन, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कायरन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनिएल सैम्स, जयदेव उनादकट, रिले मेरेडिथ, जसप्रीत बुमराह

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें