scorecardresearch
 

IPL 2022: मुंबई टीम में होगी इस गेंदबाज की एंट्री, रोहित शर्मा ने जीत के लिए की डिमांड!

मुंबई इंडियंस ने IPL 2022 सीजन में अब तक 6 मैच खेले और सभी में उसे हार मिली है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम ने सबसे ज्यादा 5 बार खिताब जीता है...

X
Rohit Sharma and Dhawal Kulkarni (Twitter) Rohit Sharma and Dhawal Kulkarni (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 में मुंबई इंडियंस को जीत की तलाश
  • मुंबई ने अब तक 6 मैच खेल, सभी में हार मिली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (MI) टीम की हालत बेहद खराब नजर आ रही है. टीम ने अब तक 6 मैच खेले और सभी में उसे हार मिली है. सबसे ज्यादा 5 बार खिताब जीतने वाली मुंबई टीम को 15वें सीजन में अपनी पहली जीत की अब भी तलाश है.

इसी बीच खबर आ रही है कि रोहित शर्मा ने अनुभवी तेज गेंदबाज धवन कुलकर्णी की डिमांड की है. अब जल्द ही इस गेंदबाज को मुंबई टीम में शामिल किया जा सकता है. यह रिपोर्ट टाइम्स ऑफ इंडिया की ओर से जारी की गई है.

मेगा ऑक्शन में कुलकर्णी अनसोल्ड रहे थे

33 साल के कुलकर्णी अभी आईपीएल 2022 सीजन में हिंदी कमेंट्री टीम में शामिल हैं. उन्हें इस सीजन के लिए हुई मेगा ऑक्शन में किसी टीम ने खरीदा नहीं था. धवल कुलकर्णी मुंबई के ही रहने वाले हैं. ऐसे में उन्हें काफी अच्छे से पता है कि मुंबई के तीन मैदान वानखेड़े, ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में किस तरह गेंदबाजी की जाती है. यदि कुलकर्णी मुंबई टीम में शामिल होते हैं, तो रोहित को काफी फायदा हो सकता है.

कुलकर्णी के नाम 92 IPL मैच में 86 विकेट

कुलकर्णी ने अब तक आईपीएल में 92 मैच खेले, जिसमें 86 विकेट झटके हैं. वे मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लॉयन्स के लिए खेल चुके हैं. मुंबई टीम ने कुलकर्णी को 2020 सीजन में 75 लाख रुपए में खरीदा था. इसके बाद 2021 सीजन में भी वे मुंबई टीम का ही हिस्सा थे. उन्होंने मुंबई के लिए सिर्फ एक ही मैच खेला है.

धवल कुलकर्णी ने टीम इंडिया के लिए 12 वनडे और दो टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने वनडे में 19 और टी20 में तीन विकेट झटके हैं. इस तेज गेंदबाज ने हाल ही में मुंबई के लिए 3 रणजी मैच खेले, जिसमें 7 विकेट लिए थे.

रोहित शर्मा मुंबई टीम को मजबूती देना चाहते हैं

रिपोर्ट में एक सूत्र ने बताया कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम की तेज गेंदबाजी को धार देने के लिए कुलकर्णी को शामिल करने की मांग की है. कुलकर्णी मुंबई से ही आते हैं, ऐसे में उन्हें बेहतर तरीके से पता है कि मुंबई और पुणे में किस तरह से गेंदबाजी की जानी है. इन्हीं दोनों शहर के 4 स्टेडियम में आईपीएल ग्रुप स्टेज के 70 मुकाबले खेले जा रहे हैं.

मुंबई इंडियंस स्क्वॉड:

रिटेंशन लिस्ट- रोहित शर्मा (16 करोड़), जसप्रीत बुमराह (12 करोड़), सूर्यकुमार यादव (8 करोड़), कीरोन पोलार्ड (6 करोड़).

बल्लेबाज/विकेटकीपर- ईशान किशन (15.25 करोड़), डेवाल्ड ब्रेविस (3 करोड़), अनमोलप्रीत सिंह (20 लाख), राहुल बुद्धि (20 लाख), आर्यन जुयाल (20 लाख).

गेंदबाज- बासिल थम्पी (30 लाख), मुरुगन अश्विन (1.60 करोड़), जयदेव उनादकट (1.30 करोड़), मयंक मार्कंडे (65 लाख), टाइमल मिल्स (1.50 करोड़), रिले मेरेडिथ (1 करोड़).

ऑलराउंडर- एन तिलक वर्मा (1.70 करोड़), संजय यादव (50 लाख), जोफ्रा आर्चर (8 करोड़), डेनियल सैम्स (2.6 करोड़), टिम डेविड (8.25 करोड़), मोहम्मद अरशद खान (20 लाख), रमनदीप सिंह (20 लाख), ऋतिक शौकीन (20 लाख), अर्जुन तेंदुलकर (30 लाख), फैबियन एलन (75 लाख).

स्क्वॉड स्ट्रेंथ- 25 (17 भारतीय, 8 विदेशी).

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें