scorecardresearch
 

Junior Malinga IPL 2022: 'जूनियर मलिंगा' ने पहले मैच में ही मचाया धमाल, कैप्टन धोनी ने भी की तारीफ

आईपीएल 2022 में मथीशा पथिराना को चोटिल एडम मिल्ने की जगह सीएसके स्कवॉड में जोड़ा गया था. इस बॉलर का एक्शन लसिथ मलिंग से काफी मिलता जुलता है.

X
Matheesha Pathirana (File) Matheesha Pathirana (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहले ही मैच में छाए मथीशा पथिराना
  • 24 रन देकर चटकाए दो अहम विकेट

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना अपने आईपीएल डेब्यू में छाप छोड़ने में कामयब रहे. पथिराना ने अपनी डेब्यू बॉल पर शुभमन गिल को चलता कर दिया. फिर इस गेंदबाज ने हार्दिक पंड्या का बेशकीमती विकेट लिया, जो एक धीमी गेंद से धोखा देकर एक बढ़त हासिल करने में सफल रहे.

मथीशा पथिराना ने 3.1 ओवरों में 24 रन देकर दो विकेट चटकाए. पथिराना का एक्शन श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ मलिंगा से काफी मेल खाता है. ऐस में वह क्रिकेट जगत में 'जूनियर मलिंगा' के नाम से मशहूर हो चुके हैं. 19 वर्षीय मथीशा पथिराना साल 2020 और 2022 में श्रीलंकाई अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा थे.

धोनी ने की जमकर तारीफ

सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने भी इस युवा गेंदबाज की तारीफ की है. धोनी ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'इस एक्शन से पाथिराना में गलती की संभावना काफी कम है. मुझे लगता है कि पथिराना एक बेहतरीन डेथ बॉलर हैं, कुछ हद तक मलिंगा से मिलते-जुलते. स्लिंगी एक्शन से उन्हें ज्यादा उछाल नहीं मिलता है, लेकिन उनके पास स्लोअर गेंदें भी हैं. हम लोग ऐसे बॉलर्स को पर्याप्त समय देने की कोशिश करेंगे.'

मथीशा पथिराना को चोटिल एडम मिल्ने के रिप्लेसमेंट के तौर पर सीएसके टीम में शामिल किया गया था, जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के पहले मैच में हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी.

गुजरात ने सीएसके को दी मात

मुकाबले की बात करें, तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 133 रन बनाए थे. ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 53 और एन. जगदीशन ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली. चेन्नई की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए.

जवाब में गुजरात टाइटन्स 18.5 ओवरों में तीन विकेट पर 137 रन बनाकर मैच जीत लिया. विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने सबसे ज्यादा 59 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं मैथ्यू वेड ने 20 और शुभमन गिल ने 18 रनों का योगदान दिया. सीएसके की ओर से महीष तीक्ष्णा ने सबसे ज्यादा दो सफलताएं प्राप्त कीं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें