scorecardresearch
 

Mahela Jayawardena, Sri Lanka Crisis: श्रीलंकाई हालात पर पत्रकार से भिड़े महेला जयवर्धने, अपनी ही पुलिस से कहा- शर्म करो

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने इन दिनों IPL 2022 सीजन के लिए भारत में मौजूद हैं. यहां वे मुंबई इंडियंस टीम के मुख्य कोच का पद संभाल रहे हैं.

X
Mahela Jayawardene MI Team (Twitter) Mahela Jayawardene MI Team (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महेला जयवर्धने IPL 2022 के लिए भारत में हैं
  • जयवर्धने मुंबई इंडियंस टीम के मुख्य कोच हैं

दिवालिया होने की कगार पर आ पहुंचे श्रीलंकाई देश की आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. इसके खिलाफ आम नागरिकों ने विरोध तेज कर दिया है. विरोध को दबाने के लिए मंगलवार को पुलिस ने बल प्रयोग किया और फायरिंग भी की. इसमें एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल गए हैं. इसके कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

श्रीलंकाई पत्रकार के ट्वीट पर जयवर्धने भड़के

सोशल मीडिया पर ही इसी बात की जानकारी देते हुए श्रीलंकाई पत्रकार ने भी एक ट्वीट किया. इसको लेकर पूर्व लंकन क्रिकेटर महेला जयवर्धने ने इस पत्रकार से बहस की. पत्रकार ने लिखा कि रम्बुकाना शहर में पुलिस ने लोगों पर फायरिंग की. इसमें एक की मौत हुई और 10 लोग घायल हुए हैं. पुलिस का आरोप है कि लोग फ्यूल टैंकर को आग लगाने की कोशिश कर रहे थे.

पत्रकार के ट्वीट से ऐसा लगा, जैसे वह पुलिस की कार्रवाई को सही बताने की कोशिश कर रहा है. इस पर महेला जयवर्धने ने रिप्लाई करते हुए करारा जवाब दिया. जयवर्धने ने कहा कि पुलिस पर शर्म आती है. उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए.

जयवर्धने ने पूछा- क्या यही देश का कानून है?

इस पत्रकार के ट्वीट पर जवाब देते हुए जयवर्धने ने लिखा- यदि लोग हिंसा करते हैं और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं, तो उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए, लेकिन उन पर गोली चलाने का कोई बहाना नहीं चलेगा? क्या यही लोकतंत्र है? क्या यही देश का कानून है? इस पर न्याय मिलना चाहिए, चाहे जो भी इसके लिए जिम्मेदार हो. श्रीलंका पुलिस पर शर्म आती है.

IPL मुंबई टीम के कोच हैं जयवर्धने

महेला जयवर्धने इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन के लिए भारत में मौजूद हैं. यहां वे मुंबई इंडियंस (MI) टीम के मुख्य कोच का पद संभाल रहे हैं. हालांकि मौजूदा सीजन में मुंबई टीम की हालत भी बेहद खराब ही नजर आ रही है. इस टीम ने जयवर्धने की कोचिंग और रोहित शर्मा की कप्तानी में इस सीजन में अब तक 6 मैच खेले हैं और सभी में टीम को हार ही मिली है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें