scorecardresearch
 

IPL 2022: ऋषभ पंत में दिखती है MS धोनी की झलक, दिल्ली कैपिटल्स के प्लेयर का बड़ा बयान

ऋषभ पंत के इंटरनेशनल क्रिकेट में आने के बाद कई मौकों पर उनकी तुलना एमएस धोनी से की जाती रही है. पंत ने हालिया समय में प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अपने लिए एक अलग नाम बनाया है, लेकिन उन्हें अभी लंबा रास्ता तय करना है.

X
Rishabh Pant and MS Dhoni (@IPL) Rishabh Pant and MS Dhoni (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुलदीप यादव ने किया है शानदार प्रदर्शन
  • कप्तान ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में अलग रंग में दिखाई दे रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेलते हुए कुलदीप अब तक 7 मैचों में 13 विकेट चटका चुके हैं. कुलदीप का प्रदर्शन इसलिए भी मायने रखता है कि पिछले दो सीजन में इस स्पिनर को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए ज्यादा मौके नहीं मिले थे.

अब कुलदीप यादव ने अपने शानदार प्रदर्शन का क्रेडिट दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को दिया है. साथ ही कुलदीप ने पंत की तुलना महानतम विकेटकीपर एवं कप्तान एमएस धोनी से की है. जब  धोनी टीम इंडिया के लिए स्टंप्स के पीछे हुआ करते थे, तब तक कुलदीप का इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा था. धोनी के रिटायरमेंट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में कुलदीप के भी प्रदर्शन में गिरावट आने लगी.

पंत खिलाड़ियों को बैक करते हैं: कुलदीप

कुलदीप ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'मुझे लगता है कि ऋषभ स्टंप विकेट के पीछे एमएस धोनी की कुछ झलक दिखा रहे हैं. वह अच्छा मार्गदर्शन करते हैं और मैदान पर शांत रहते हैं. स्पिनर्स की सफलता में विकेटकीपर का रोल काफी अहम होता है. इस आईपीएल में मेरे प्रदर्शन का श्रेय ऋषभ को भी जाता है. हमें अब अच्छी समझ है.'

वॉटसन को लेकर कही ये बात

27 वर्षीय कुलदीप ने कहा, 'शेन वॉटसन ने भी मेरी काफी मदद की है. मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मैंने वॉटसन के साथ तीन-चार सीजन में काम किया. उन्होंने विशेष रूप से खेल के मानसिक पहलूओं को सुधारने में मेरी मदद की है. इस टीम में शामिल होने से पहले मैंने जो कुछ किया था उसे लेकर मैंने वॉटसन के साथ बहुत सी बातें साझा की थीं. मैं उनके साथ खुलकर बात करता हूं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें