scorecardresearch
 

Kuldeep Yadav IPL 2022: नए अवतार में दिखाई दे रहे कुलदीप यादव, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

कुलदीप आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता  नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा थे, जहां उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था. अब कुलदीप ने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर मुंहतोड़ जवाब दिया है.

X
Kuldeep Yadav (@IPL) Kuldeep Yadav (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुलदीप ने KKR के खिलाफ चटकाए 4 विकेट
  • चौथी बार जीता प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव अपने प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के इस गेंदबाज ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ तीन ओवर में 14 रन देकर चार विकेट चटकाए. यह कुलदीप यादव के आईपीएल करियर का बेस्ट प्रदर्शन है. उनके इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली ने चार विकेट से जीत दर्ज की.

सबसे पहले कुलदीप यादव ने पारी के आठवें ओवर में लगातार गेंदों पर बाबा इंद्रजीत (6) और सुनील नरेन (0) को चलता किया. इंद्रजीत कैरेबियाई खिलाड़ी रोवमैन पॉवेल को कैच थमा बैठे, वहीं नरेन को कुलदीप यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. इसके बाद 14वें ओवर में विपक्षी कप्तान श्रेयस अय्यर और आंद्रे रसेल को आउट कर उन्होंने केकेआर की कमर तोड़ दी. श्रेयस 42 रन बनाकर विकेट के पीछे लपके गए, जबकि रसेल खाता खोले बगैर स्टंप आउट हुए.

सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

कुलदीप यादव को इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. आईपीएल 2022 में कुलदीप चौथी बार प्लेयर ऑफ द मैच घोषित हुए हैं. इसके साथ ही वह एक सीजन में सबसे ज्यादा बार यह अवार्ड जीतने वाले भारतीय प्लेयर्स की लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं. सचिन तेंदुलकर, ऋतुराज गायकवाड़ और रोहित शर्मा ने भी एक सीजन में चार-चार बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता था. पूर्व कप्तान विराट कोहली 5 अवार्ड के साथ इस भारतीय लिस्ट में पहले नंबर पर मौजूद हैं.

सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच (भारतीय):
विराट कोहली- 5
सचिन तेंदुलकर- 4
रोहित शर्मा- 4
ऋतुराज गायकवाड़- 4
कुलदीप यादव- 4*

कलदीप यादव मौजूदा सीजन में अबतक 8 मैचों में 14.12 की एवरेज से 17 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. कुलदीप आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता  नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा थे, जहां उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था. अब इस गेंदबाज ने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर मुंहतोड़ जवाब दिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें