scorecardresearch
 

Jos Buttler & Yuzvendra Chahal, IPL 2022: ऑरेन्ज-पर्पल कैप रही पास, लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत पाई राजस्थान रॉयल्स

IPL 2022 में ऑरेंज कैप जोस बटलर के सर पर सजी, जबकि पर्पल कैप पर युजवेंद्र चहल ने कब्जा जमाया. इसके बावजूद राजस्थान टीम खिताब नहीं जीत सकी...

X
Jos Buttler and Yuzvendra Chahal (@IPL) Jos Buttler and Yuzvendra Chahal (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 में गुजरात टाइटन्स ने खिताब जीता
  • फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का खिताबी मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. मैच में टूर्नामेंट की नई टीम गुजरात टाइटन्स (GT) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी और पहले ही सीजन में खिताब जीत लिया.

मैच में 30 बॉल पर 34 रन बनाने वाले हार्दिक पंड्या को ही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला. उन्होंने 17 रन देकर 3 अहम विकेट भी लिए थे. जबकि ऑरैंज कैप और पर्पल कैप दोनों ही राजस्थान टीम की झोली में आई. ऑरेंज कैप जोस बटलर के सर पर सजी, जबकि पर्पल कैप पर युजवेंद्र चहल ने कब्जा जमाया.

बटलर ने सीजन में बनाए सबसे ज्यादा 863 रन

यह बेहद ही बदकिस्मती की बात कह सकते हैं कि ऑरेंज और पर्पल कैप जीतने के बावजूद राजस्थान टीम खिताब नहीं जीत सकी. बटलर ने इस सीजन में 17 मैच खेले, जिसमें 4 शतक के साथ 863 रन बनाए. इसी के साथ उन्होंने प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता और ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा लिया.

चहल ने सीजन में लिए सबसे ज्यादा 27 विकेट

गेंदबाजी में भी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का बोलबाला रहा. उन्होंने इस सीजन में 17 मैच खेले, जिसमें 27 विकेट अपने नाम किए. चहल ने सीजन में 1-1 बार पांच और चार विकेट भी झटके थे. फाइनल मुकाबले में चहल ने एक सफलता हासिल की. सीजन में सबसे ज्यादा विकेट के साथ चहल ने पर्पल कैप अपने नाम कर ली.

हार्दिक ने अपने दम पर गुजरात को जिताया

मैच में राजस्थान टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ. टीम ने 100 रन के अंदर ही 6 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद गिरते-पड़ते टीम ने 9 विकेट पर 130 रन बनाए. जोस बटलर ने 35 बॉल पर 39 रन बनाए.

जवाब में गुजरात टीम ने 18.1 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 133 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. मैच में 30 बॉल पर 34 रन बनाने वाले हार्दिक पंड्या को ही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला. इस हरफनमौला प्लेयर ने मैच में गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 17 रन देकर 3 अहम विकेट भी लिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें