scorecardresearch
 

Jay Shah IPL 2022: सफल आईपीएल से गदगद BCCI, जय शाह का ऐलान - ग्राउंड्समैन को देंगे 1.25 करोड़

आईपीएल 2022 के मुकाबले कुल छह मैदानों में खेले गए थे. लीग मुकाबले जहां चार मैदानों में आयोजित किए गए. वहीं प्लेऑफ मैचों का आयोजन ईडन गार्डन्स और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ.

X
Jay Shah (@BCCI) Jay Shah (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 6 मैदानों में हुए आईपीएल 2022 के मैच
  • बीसीसीआई ने ग्राउंड्समैन को दिया तोहफा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सफल आयोजन के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने दिल छू लेने वाला कदम उठाया है. दरअसल, बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर और मैदानकर्मियों को एक करोड़ 25 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है. अपना पहला सीजन खेलने वाली गुजरात टाइटन्स ने रविवार को खिताबी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराकर आईपीएल ट्ऱॉफी पर कब्जा किया था.

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, 'मुझे उन लोगों के लिए एक करोड़ 25 लाख रुपये का पुरस्कार घोषित करने की खुशी है जिन्होंने टाटा आईपीएल 2022 के दौरान हमें बेस्ट मुकाबले दिए. ये गुमनाम हीरो इस सत्र में आईपीएल के छह वेन्यू के क्यूरेटर और मैदानकर्मी हैं.'

उन्होंने आगे लिखा, 'हमने कुछ शानदार मुकाबले देखे और मैं कड़ी मेहनत के लिए उनमें से प्रत्येक को धन्यवाद देना चाहता हूं. सीसीआई, वानखेड़े, डीवाई पाटिल और पुणे के एमसीए स्टेडियम के क्यूरेटर और मैदानकर्मियों के लिए 25-25 लाख, वहीं ईडन गार्डन्स तथा नरेंद्र मोदी स्टेडियम के मैदानकर्मियों के लिए 12 लाख 50 हजार.'

बीसीआई अब अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की मेजबानी करने जा रहा है. पांच मैचों की टी20 श्रृंखला नौ जून को नई दिल्ली में शुरू होगी, इसके बाद कटक (12 जून), विशाखापत्तनम (14 जून), राजकोट (17 जून) और बेंगलुरू (19 जून) में मुकाबलों का आयोजन होगा.

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के मुकाबले कुल छह मैदानों में खेले गए थे. कुल 70 लीग मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में हुए. वहीं प्लेऑफ मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित हुए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें