scorecardresearch
 

Jasprit Bumrah IPL 2022: दिल्ली पर कहर बनकर टूटे जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस (MI) के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. बुमराह ने अपनी टीम के लिए कुल 15 विकेट हासिल किए.

X
Jasprit Bumrah (@IPL) Jasprit Bumrah (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में दिल्ली-मुंबई के बीच मुकाबला
  • जसप्रीत बुमराह ने चटकाए तीन विकेट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन काफी खराब रहा और वह प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच सकी. रोहित शर्मा की टीम ने भले ही खराब प्रदर्शन किया हो, लेकिन टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पूरे सीजन शानदार गेंदबाजी की. शनिवार को भी दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मुंबई के आखिरी लीग मुकाबले में बुमराह का जलवा देखने को मिला.

दिल्ली के खिलाफ मैच में बुमराह ने चार ओवरों में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए. बुमराह ने अपने स्पैल के दौरान सबसे पहले मिचेल मार्श (0 रन) को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया. फिर पृथ्वी शॉ (24 रन) भी बुमराह की एक खतरनाक बाउंसर पर पवेलियन चलते बने. बाद में बुमराह ने खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे रोवमैन पॉवेल (43 रन) को आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया.

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल 2022 में मुंबई के लिए सभी 14 मुकाबलों में भाग लिया. इस दौरान दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 25.53 की एवरेज से कुल 15 विकेट चटकाए. आईपीएल के मौजूदा सीजन में बुमराह का बेस्ट प्रदर्शन 10 रन देकर पांच विकेट रहा, जो उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)के खिलाफ हासिल किया था.

बुमराह ने मुंबई के लिए सबसे ज्यादा विकेट

आईपीएल 2022 में जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. बुमराह ने लगातार सातवें आईपीएल सीजन में 15 या उससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. बुमराह ने इस मामले में अपने पूर्व टीममेट लसिथ मलिंगा की बराबरी कर ली है. मलिंगा ने भी मुंबई इंडियंस के लिए लगातार सात आईपीएल सीजन में 15 या उससे ज्यादा विकेट चटकाए थे.

मुंबई को था 158 का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 157 रन बनाए. रोवमैन पॉवेल ने चार छक्के एवं एक चौके की मदद से सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. वहीं ऋषभ पंत ने 39 और पृथ्वी शॉ ने 24 रनों की पारी खेली. मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन और रमनदीप सिंह ने दो सफलताएं हासिल कीं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें