scorecardresearch
 

Jasprit Bumrah IPL 2022: बूम-बूम जसप्रीत बुमराह का कमाल, टी-20 क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बने

जसप्रीत बुमराह टी-20 क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बॉलर बन गए हैं. मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया.

X
Jasprit Bumrah (@IPL) Jasprit Bumrah (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जसप्रीत बुमराह के नाम बड़ा रिकॉर्ड
  • टी-20 क्रिकेट में 250 विकेट पूरे हुए

मुंबई इंडियंस (MI) के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मंगलवार को हुए मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम किया. टी-20 क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह के 250 विकेट पूरे हो गए हैं और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बॉलर बने हैं. 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में जसप्रीत बुमराह को एक ही विकेट मिला, यही उनका टी-20 क्रिकेट में 250वां विकेट था. जसप्रीत बुमराह ने वाशिंगटन सुंदर को क्लीन बोल्ड किया था. 

जसप्रीत बुमराह के टी-20 रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अभी तक 206 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम कुल 250 विकेट हैं. इसमें मुंबई इंडियंस, गुजरात के अलावा भारत के लिए खेले गए टी-20 मैच भी शामिल हैं. 

टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय (लीग, इंटरनेशनल मैच मिलाकर)
•    जसप्रीत बुमराह- 250 विकेट
•    भुवनेश्वर कुमार- 223 विकेट
•    जयदेव उनादकट- 201 विकेट
•    विनय कुमार- 194 विकेट
•    इरफान पठान- 173 विकेट 

जसप्रीत बुमराह ने जब यह विकेट लिया, तब उनकी वाइफ और टीवी प्रेजेंटर संजना गणेशन भी ग्राउंड में मौजूद थीं. टीवी स्क्रीन पर इस वक्त संजना गणेशन का रिएक्शन भी दिखाया गया. इस सीजन में जसप्रीत बुमराह ने 13 मैच में कुल 12 विकेट लिए हैं और टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं. 

जसप्रीत बुमराह उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि आईपीएल के बाद होने वाली भारत-साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज़ में जसप्रीत बुमराह को आराम मिल सकता है. जसप्रीत बुमराह के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत को भी आराम मिल सकता है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें