scorecardresearch
 

LSG vs RR IPL 2022: आईपीएल ने बना दी जोड़ी! क्रुणाल-हुड्डा की पार्टनरशिप को अश्विन-बटलर ने तोड़ा

राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रनों से करारी शिकस्त दी. मैच में रविचंद्रन अश्विन-जोस बटलर और दीपक हुड्डा-क्रुणाल पंड्या की जोड़ी के बीच टक्कर देखने को मिली...

X
Jos Buttler and R Ashwin (@RR Team)
Jos Buttler and R Ashwin (@RR Team)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स की 8वीं जीत
  • लखनऊ सुपर जॉयंट्स को 24 रनों से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां मैदान में उतरने के बाद दो जिग्री दोस्त या सगे भाई भी दुश्मन बन जाते हैं. या फिर इसके उलट दो कट्टर दुश्मन भी दोस्त बन जाते हैं. आईपीएल में कई दोस्तों और दुश्मनों की जोड़ियां बनी हैं. ऐसी ही दो जोड़ियां हैं रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर, दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या की.

IPL 2022 सीजन से पहले तक इस दोनों ही जोड़ी के लोग एक-दूसरे के दुश्मन हुआ करते थे. जैसे- अश्विन की बटलर से जंग थी, तो क्रुणाल की दीपक से. लेकिन 2022 आईपीएल सीजन की मेगा ऑक्शन ने इन सभी की दुश्मनी को खत्म कर एक-दूसरे का अच्छा दोस्त बना दिया है. अब यह मिलकर अपनी टीमों को जिता रहे हैं.

इस तरह अश्विन-बटलर ने तोड़ी क्रुणाल-दीपक की साझेदारी

रविवार को खेले गए मैच में लखनऊ टीम के क्रुणाल और दीपक क्रीज पर थे. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 63 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी थी. वह टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे, तभी अश्विन और बटलर ने मिलकर यह साझेदारी तोड़ दी. अश्विन की बॉल पर क्रुणाल ने हवाई शॉट खेला, जिसे बाउंड्री पर बटलर ने रोककर कैच करना चाहा, तभी बाउंड्री की ओर अंदर जाते बटलर ने बॉल को साथी प्लेयर रियान पराग की तरफ फेंक दिया. यहां पराग ने कैच करते हुए क्रुणाल को आउट कराने में मदद की. इस तरह अश्विन-बटलर ने क्रुणाल-दीपक की पार्टनरशिप को तोड़ा. यह मैच राजस्थान टीम ने 24 रनों से जीत लिया.

मांकड़िंग आउट से शुरू हुई अश्विन-बटलर के बीच जंग

दरअसल, अश्विन और बटलर की दुश्मनी 26 मार्च 2019 को हुए एक आईपीएल मुकाबले से शुरू हुई थी. तब राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर बैटिंग कर रहे थे और ओवर अश्विन के हाथ में था. तभी अचानक अश्विन ने बटलर को नॉन-स्ट्राइकर एंड से बाहर निकलने पर रन आउट कर दिया. इस तरह आउट होने को मांकड़िंग कहा जाता है. इसके बाद अश्विन और बटलर के बीच जमकर बहस हुई.

अश्विन का कहना था कि उन्होंने पहले बटलर को आगे बढ़ने से मना कर रहे थे, लेकिन वो बार-बार बाहर निकल रहे थे, ऐसे में उन्हें आउट करना पड़ा. बता दें कि नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ा बल्लेबाज यदि बॉलर के बॉलिंग एक्शन से पहले क्रीज से बाहर निकलता है, तो गेंदबाज उसे रनआउट कर सकता है, इसे मांकड़िंग आउट कहा जाता है. हालांकि मौजूदा सीजन में दोनों प्लेयर राजस्थान टीम के लिए साथ में खेल रहे हैं.

Krunal Pandya and Deepak Hooda

घरेलू क्रिकेट में हुई दुश्मनी, अब IPL में दोस्ती

क्रुणाल पंड्या और दीपक हुड्डा के बीच घरेलू क्रिकेट में दुश्मनी हुई थी. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में क्रुणाल पंड्या बड़ौदा टीम के कप्तान और दीपक उपकप्तान थे. उत्तराखंड के खिलाफ मैच होना था, इससे पहले ही दोनों आपस में भिड़ गए. झगड़ा इतना बढ़ गया था कि दीपक प्रैक्टिस छोड़कर घर चले गए थे.

दोनों के बीच इस बात को लेकर कहासुनी हुई थी कि टीम को कैच या बल्लेबाजी में से किस चीज की प्रैक्टिस करनी चाहिए. इसके बाद उन्होंने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) से शिकायत भी की थी. उन्होंने कहा था कि क्रुणाल उनको हर बात में गाली देते थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें