scorecardresearch
 

Corona In IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स में इन 5 को हुआ कोरोना, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

दिल्ली कैपिटल्स (DC) और  पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच 20 अप्रैल को होने वाला मुकाबला मुंबई में आयोजित किया जाएगा. दिल्ली के कैंप में पांच कोविड-19 मामलों के सामने आने के मद्देनजर यह फैसला लिया जा रहा है.

X
DC Players (@IPL) DC Players (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली-पंजाब के बीच बुधवार को होना है मैच
  • कोविड-19 के मामलों से जूझ रही है कैपिटल्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है. दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में कोरोना का विस्फोट हुआ है. यहां एक नहीं, बल्कि पांच कोरोना के केस पाए गए हैं. जिसके बाद बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया है. अब दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाला मैच पुणे ना होकर मुंबई में ही आयोजित किया जाएगा. 

आईपीएल द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ में जानकारी दी गई है कि दिल्ली कैपिटल्स के कुल पांच लोगों को कोरोना वायरस हुआ है, जिसके कारण यह फैसला लेना पड़ रहा है. इन लोगों को हुआ कोरोना... 

1.    पैट्रिक फरहार्ट (फिजियो)
2.    चेतन कुमार (मसाज थेरेपिस्ट)
3.    मिचेल मार्श (प्लेयर)
4.    अभिजीत साल्वी (डॉक्टर)
5.    आकाश माणे (सोशल मीडिया टीम)

जानकारी के मुताबिक, कोरोना के मामले आने के बाद सभी को आइसोलेशन में रखा गया है. आइसोलेशन के छठे और सातवें दिन सभी का टेस्ट किया जाएगा, जिसके बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा. 

16 अप्रैल के बाद से ही दिल्ली कैपिटल्स के पूरे कैंप में रोज़ाना RT-PCR टेस्ट किए जा रहे हैं. 19 अप्रैल को चौथे राउंड का जो टेस्ट किया गया, वो सभी निगेटिव आए हैं. 20 अप्रैल की सुबह को भी पूरी टीम का टेस्ट किया जाएगा.  

इससे पहले दिल्ली फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा था, 'दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने कोविड ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, दिल्ली कैपिटल्स मेडिकल टीम मार्श की स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है. बायो-बबल में मौजूद कुछ और सदस्यों (सपोर्ट स्टाफ) ने भी सकारात्मक परीक्षण किए हैं, हालांकि उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण मौजूद नहीं है और मेडिकल टीम की उनपर पैनी नजरें हैं.'

कोविड केस मिलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सभी प्लेयर्स क्वारंटीन में चले गए थे. टीम को मुंबई में प्रशिक्षण के लिए कहा गया है. बीसीसीआई भी नहीं चाहती है कि खिलाड़ी पुणे की यात्रा करें, ताकि और ज्यादा बायो-बबल ब्रीच ना हो. उधर, दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सभी सदस्यों का मंगलवार सुबह नए सिरे से कोविड-19 टेस्ट हुआ है, जिसके परिणाम अभी आने बाकी हैंं

बढ़ सकती हैं बीसीसीआई की मुश्किलें

कोरोना महामारी के चलते आईपीएल 2021 काफी प्रभावित हुआ था. तब 4 मई 2021 को आईपीएल को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था. यह घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई थी. उस दौरान लीग के स्थगित होने के समय तक कुल 29 लीग मैचों का आयोजन हुआ. अब मौजूदा हालातों को देखते हुए बीसीआई की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें