scorecardresearch
 

MI vs CSK Live Score IPL 2022: एमएस धोनी का विंटेज अवतार, आखिरी बॉल पर बाउंड्री जड़ दिलाई जीत, मुंबई की सातवीं हार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 21 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला. आईपीएल की दो सबसे बड़ी टीमों की जंग में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल की है.

X
MS Dhoni (Photo: IPL) MS Dhoni (Photo: IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेन्नई सुपर किंग्स की धमाकेदार जीत
  • एमएस धोनी ने आखिरी ओवर में मचाया धमाल

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के धमाके के दमपर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 3 विकेट से मात दी है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 21 अप्रैल को हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 155 का स्कोर बनाया, मैच आखिरी तक गया. लेकिन अंत में एमएस धोनी के धमाल ने सीएसके को जीत दिला दी.

चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में 17 रनों की जरूरत थी, मुंबई की ओर से जयदेव उनादकट ने ये ओवर डाला. पहली बॉल पर ही उनादकट ने प्रिटोरियस को आउट कर दिया, लेकिन एमएस धोनी का कमाल एक बार फिर देखने को मिला और अपनी टीम को उन्होंने जीत दिला दी.

आखिरी ओवर का रोमांच..

19.1 ओवर- ड्वेन प्रिटोरियस आउट
19.2 ओवर- एक रन (ड्वेन ब्रावो)
19.3 ओवर- 6 रन (एमएस धोनी)
19.4 ओवर- 4 रन (एमएस धोनी)
19.5 ओवर- 2 रन (एमएस धोनी)
19.6 ओवर- 4 रन (एमएस धोनी)

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी (156/7, 20 ओवर)

चेन्नई सुपर किंग्स को उम्मीद थी कि वह इस टारगेट को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन पहली ही बॉल पर ऋतुराज गायकवाड़ आउट हो गए. उनके कुछ देर बाद भी मिचेल सैंटनर चलते बने. ऐसे में सीएसके के लिए सीनियर प्लेयर रॉबिन उथप्पा ने कमान संभाली, लेकिन दूसरी छोर से लगातार विकेट गिरते गए. एक तरफ विकेट गिर रहे थे, तो दूसरी ओर टारगेट बढ़ता जा रहा है. 

सीएसके को आखिरी 3 ओवर में 42 रनों की जरूरत थी, ऐसे में जब एमएस धोनी क्रीज़ पर आए तो उन्होंने पहले ड्वेन प्रिटोरियस के साथ पार्टनरशिप बनाई और आखिरी तक क्रीज़ पर टिके रहे. सीएसके को आखिरी ओवर में 17 रन चाहिए थे और एमएस धोनी के रहते हुए वह बन गए. 

पहला विकेट- ऋतुराज गायकवाड़ 0 रन, (0/1)
दूसरा विकेट- मिचेल सैंटनर 11 रन, (16/2)
तीसरा विकेट- रॉबिन उथप्पा 30 रन, (66/3)
चौथा विकेट- शिवम दुबे 13 रन, (88/4)
पांचवां विकेट- अंबति रायडू 40 रन, (102/5)
छठा विकेट- रवींद्र जडेजा 3 रन, (106/6)
सातवां विकेट- ड्वेन प्रिटोरियस 22 रन, (139/7)

मुंबई इंडियंस की पारी- (155/7, 20 ओवर)

मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच में शुरुआत यादगार नहीं रही. पहले ही ओवर में मुकेश चौधरी की धारदार गेंदबाज़ी के आगे मुंबई के रोहित शर्मा, ईशान किशन फेल साबित हुए और बिना खाता खोले हुए आउट हो गए. उसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस भी आते ही चलते बने. 

हालांकि, मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव ने 32, डेब्यू करने वाले ऋतिक ने 25 रन बनाए. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे कायरन पोलार्ड ने शुरुआत में कुछ रंग दिखाए, लेकिन 14 रन बनाकर ही आउट हो गए.

मुंबई के लिए कमाल 19 साल के तिलक वर्मा ने किया, जिन्होंने शानदार फिफ्टी जड़ी और अपनी टीम को 150 के स्कोर के पार पहुंचाया. तिलक वर्मा ने 51 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के जड़े. 

पहला विकेट- रोहित शर्मा 0 रन, (0/1)
दूसरा विकेट- ईशान किशन 0 रन, (2/2)
तीसरा विकेट- डेवाल्ड ब्रेविस 4 रन, (23/3)
चौथा विकेट- सूर्यकुमार यादव 32 रन, (47/4)
पांचवां विकेट- ऋतिक शौकीन 25 रन, (85/5)
छठा विकेट- कायरन पोलार्ड 14 रन, (111/6)
सातवां विकेट- डेनिएल सैम्स 5 रन, (120/7)

लाइव स्कोर देखें... 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-11: ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबति रायडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, मिचेल सैंटनर, महीश तिक्षाणा, मुकेश चौधरी

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कायरन पोलार्ड, डेनिएल सैम्स, ऋतिक शौकीन, रिले मेरेडिथ, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें