scorecardresearch
 

Corona in IPL: RTPCR टेस्ट में निगेटिव निकला ये प्लेयर, जानें दिल्ली के अगले मैच का क्या होगा?

आईपीएल 2022 पर एक बार फिर खतरा मंडराया है. दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिसके बाद टीम को क्वारनटीन कर दिया गया है.

X
Mitchell Marsh (File Pic) Mitchell Marsh (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 में कोरोना की एंट्री
  • दिल्ली कैपिटल्स के फिजियो कोरोना पॉजिटिव

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर एक बार फिर कोरोना वायरस का साया मंडराने लगा है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम में पहले फिजियो कोरोना पॉजिटिव हुए, अब सोमवार को एक खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई थी. लेकिन अब ताजा जानकारी है कि प्लेयर कोरोना निगेटिव पाया गया है. 

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के मिचेल मार्श एंटीजन रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन RT-PCR टेस्ट में वह निगेटिव पाए गए हैं. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के कैंप और आईपीएल के लिए यह राहत की खबर है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच जो मैच होना है उसपर कोई भी संकट नहीं है. 

बीसीसीआई अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि मिचेल मार्श का आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव आया है, वही सबसे सटीक टेस्ट होता है. ऐसे में दिल्ली-पंजाब के मैच पर कोई भी खतरा नहीं है. मिचेल मार्श क्योंकि लगातार पैट्रिक के संपर्क में थे और रिहैब प्रक्रिया को पूरा कर रहे थे. इसी वजह से उनमें कुछ लक्षण पाए गए थे. कोरोना के इसी संकट की वजह से दिल्ली की टीम ने पुणे जाने का प्लान रद्द किया और सभी प्लेयर क्वारनटीन हो गए. 

एंटीजन टेस्ट में थे पॉजिटिव

पहले ये जानकारी आई थी कि दिल्ली कैपिटल्स में जो खिलाड़ी कोरोनो पॉजिटिव हुआ है वह मिचेल मार्श हैं. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श टीम के फिजियो पैट्रिक के संपर्क में आए थे, जो कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि यह इनपुट एंटीजन टेस्ट के आधार पर था. 

मिचेल मार्श अप्रैल महीने की शुरुआत में ही दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े थे. वह पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स के साथ आए थे. मिचेल मार्श को कुछ चोट लगी थी, ऐसे में वह पाकिस्तान के खिलाफ खेल नहीं पाए थे. इसलिए अपनी रिकवरी के लिए वह दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में जुड़ गए थे. 

टीम के साथ जुड़ने के बाद मिचेल मार्श ने एक मुकाबला भी खेला, जिसमें वह पूरी तरह से फेल साबित हुए थे. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में मिचेल मार्श ने 24 बॉल में 14 रन बनाए थे. उनकी धीमी पारी के कारण दिल्ली कैपिटल्स मुश्किल में आ गई थी. 

संकट में आया आईपीएल?

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 पर एक बार फिर संकट आया है. पिछले साल का सीजन भी इसी वजह से दो भागों में करवाना पड़ा था, क्योंकि पहले भाग में लगातार कोरोना के मामले सामने आ गए थे. ऐसे में फ्रेंचाइज़ की ओर से व्यक्त की गई चिंता के कारण आईपीएल को रोका गया था. बाद में आईपीएल 2021 का दूसरा हिस्सा यूएई में करवाया गया. 

अब जब आईपीएल भारत में हो रहा है और कोरोना के कारण पहले ही सिर्फ दो शहरों में पूरा टूर्नामेंट करवाया जा रहा है. तब आईपीएल को लेकर और भी चिंताएं बढ़ रही हैं. दिल्ली कैपिटल्स में कोरोना के मामले सामने आए तो पूरी टीम को क्वारनटीन कर दिया गया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें