scorecardresearch
 

Hardik Pandya IPL 2022: अभी तक एक भी IPL फाइनल नहीं हारे हैं हार्दिक पंड्या, गुजरात टाइटन्स के सिर सजाएंगे ताज?

हार्दिक पंड्या ने इस बार कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर बेहतर प्रदर्शन किया है. वह पांचवीं बार कोई आईपीएल फाइनल खेलेंगे, इससे पहले उन्होंने जितने भी फाइनल खेले हैं सभी में जीत हासिल की है.

X
Hardik Pandya (@IPL) Hardik Pandya (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हार्दिक पंड्या की अगुवाई में फाइनल में गुजरात
  • बतौर बल्लेबाज भी हार्दिक के लिए बेहतर रहा सीजन

इंडियन प्रीमियर लीग-2022 का फाइनल रविवार को गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है. दोनों ही टीमों ने इस सीजन में ज़बरदस्त खेल दिखाया है और अब खिताब जीतने के करीब हैं. आखिरी मुकाबले में किस्मत किसका साथ देती है, इसपर हर किसी की नज़रें होंगी. लेकिन अगर गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या के रिकॉर्ड को देखें, तो आईपीएल फाइनल में वह हमेशा जीत हासिल करते रहे हैं. 

हार्दिक पंड्या इस बार बतौर कप्तान आईपीएल में खेल रहे हैं और उनकी लीडरशिप में गुजरात टाइटन्स अपने डेब्यू सीजन में ही फाइनल में पहुंच गई. हालांकि, हार्दिक पंड्या के लिए यह पहला आईपीएल फाइनल नहीं होगा. वह इससे पहले चार आईपीएल फाइनल खेल चुके हैं और गज़ब की बात तो यह है कि उन्होंने चारों में जीत हासिल की है.

हार्दिक पंड्या गुजरात टाइटन्स से पहले मुंबई इंडियंस के साथ थे, जहां उन्होंने चारों खिताब जीते हैं. हार्दिक पंड्या ने 2015 में इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था, उसके बाद वह मुंबई के साथ ही रहे. मुंबई इंडियंस के साथ हार्दिक पंड्या ने 2015, 2017, 2019, 2020 में आईपीएल की ट्रॉफी जीती. 

अब हार्दिक पंड्या एक टीम के कप्तान हैं और उनकी ही अगुवाई में टीम फाइनल में पहुंची है. ऐसे में उनकी कोशिश होगी कि वह इतिहास रचे और अपनी टीम को खिताब जितवाएं साथ ही साथ आईपीएल फाइनल जीतने का अपना रिकॉर्ड भी बरकरार रखें. 

अगर बतौर बल्लेबाज हार्दिक पंड्या के इस सीजन की बात करें तो वह जबरदस्त फॉर्म में है. बतौर बल्लेबाज हार्दिक के लिए ये सीजन अबतक का बेस्ट साबित हुआ है. उन्होंने अभी तक 14 मैच में 453 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 45 से भी ज्यादा का रहा है. हार्दिक पंड्या के नाम इस सीजन में 4 अर्धशतक हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें