scorecardresearch
 

DC vs MI Match IPL : 'अगर हम हारते हैं तो...', मुंबई के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल का बयान

IPL 2022 सीजन में ग्रुप स्टेज का 69वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इसी मैच के नतीजे के साथ प्लेऑफ की चौथी टीम भी तय हो जाएगी.

X
DC Team (@IPL) DC Team (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में दिल्ली और मुंबई के बीच अहम मैच
  • दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच जीतना जरूरी

आईपीएल 2022 में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ बेहद अहम मुकाबला खेलने जा रही है. मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करके दिल्ली प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. लेकिन इस मैच में हारते ही दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी.

इस मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने टीम के नाम एक खास मैसेज दिया है. पार्थ जिंदल ने ट्वीट किया, 'कोई हम पर एहसान करे, यह हमें कभी पसंद नहीं आया. समीकरण साधारण है, हम शनिवार को जीतते हैं तो हमें आईपीएल में आगे जाने का अवसर मिलता है. अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो हम बाहर हैं और प्लेऑफ में रहने के लायक नहीं हैं. अपने लड़कों पर पूरा भरोसा है. चलें, इसे करके दिखाते हैं.'

खास बात यह है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के क्रिकेट फैन्स भी चीयर करते दिखाई देंगे. क्योंकि दिल्ली की हार में ही आरसीबी की जीत छिपी हुई है. अगर मुंबई ने दिल्ली को हरा दिया, तो बेंगलुरु प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.

बदला लेना चाहेगी मुंबई इंडियंस

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस इस सीजन दूसरी बार टकराने जा रहे हैं. इससे पहले दोनों टीमों के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम पर मुकाबला हुआ था, जिसे दिल्ली ने 4 विकेट से जीता था. ऐसे में अब मुंबई इंडियंस का लक्ष्य इस मुकाबले को जीतकर पिछली हार का बदला चुकता करना होगा. साथ ही, अगर मुंबई इंडियंस दिल्ली को हरा देती है तो‌ वह आखिरी स्थान पर रहने से भी बच जाएगी.

अर्जुन तेंदुलकर को मिल सकता है चांस

मुंबई इंडियंस इस मैच में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू करने का मौका दे सकती है. अर्जुन ने इस सीजन के अलावा पिछले सीजन भी बेंच पर ही समय बिताया था. कप्तान रोहित शर्मा ने भी पिछले मैच के बाद संकेत दिया था कि वे आखिरी मैच में कुछ खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए मौजूदा सीजन में कुल 13 मैचों में 22 खिलाड़ी खेल चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें