scorecardresearch
 

PBKS Vs DC IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स की दमदार जीत, पंजाब किंग्स को हरा टॉप-4 में बनाई जगह

दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को खेले गए मैच में पंजाब किंग्स पर 17 रनों से जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है.

X
DC Vs PBKS LIVE SCORE DC Vs PBKS LIVE SCORE
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को हराया
  • दिल्ली की 17 रनों से जीत, प्लेऑफ की उम्मीद ज़िंदा

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को सोमवार को हुए मैच में हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है. दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में 17 रनों से जीत दर्ज की और प्वाइंट टेबल में टॉप-4 में जगह बना ली है. 

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 159 का स्कोर बनाया था, लो स्कोर को बचाना मुश्किल था लेकिन दिल्ली के बॉलर्स ने धमाल मचा दिया. पंजाब किंग्स 20 ओवर में सिर्फ 142 रन ही बना पाई. 17 रनों की इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स के 14 प्वाइंट हो गए हैं. 

प्लेऑफ का ये है गणित...

अगर प्वाइंट टेबल और प्लेऑफ की बात करें तो गुजरात टाइटन्स पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है. लड़ाई बाकी तीन स्थानों के लिए है, राजस्थान और लखनऊ के 16-16 प्वाइंट हैं ऐसे में इन दो टीमों का पहुंचना पक्का माना जा रहा है. जबकि चौथे स्थान के लिए आरसीबी-दिल्ली में मुख्य लड़ाई है जिनके 14-14 प्वाइंट हैं. 

क्लिक करें: जॉनी बेयरस्टो ने पकड़ा ज़बरदस्त कैच, पहली बॉल पर OUT था बल्लेबाज फिर... 

फेल साबित हुई पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी

पंजाब किंग्स को इस मैच में तेज शुरुआत मिली थी, लेकिन टीम उसका फायदा नहीं उठा पाई. जॉनी बेयरस्टो ने 28 रनों की तेज़ पारी खेली, साथ ही शिखर धवन ने भी 19 रन बनाए. लेकिन 38 के स्कोर पर जैसे ही पहला विकेट गिरा, उसके बाद तो विकेटों की झड़ी लग गई.

भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल, हरप्रीत बरार, ऋषि धवन दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. पंजाब किंग्स के लिए अगर किसी प्लेयर ने उम्मीद जगाई तो वो युवा जितेश शर्मा थे, जिन्होंने 44 रनों की पारी खेली. लेकिन अंत में डेविड वॉर्नर की शानदार कैच ने उन्हें भी वापस भेज दिया.  आखिर में राहुल चाहर ने कुछ शॉट उड़ाने की कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद पंजाब किंग्स सिर्फ 142 रन ही बना पाई. 

दिल्ली कैपिटल्स की बॉलिंग ने इस मैच में कमाल कर दिया और लो-स्कोर को भी बचा लिया. अक्षर पटेल ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और 2 विकेट लिए. कुलदीप यादव ने 3 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और 2 अहम विकेट लिए. वहीं, शार्दुल ठाकुर ने भी इस मैच में 4 विकेट झटके और पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए फिर चमके मिचेल मार्श

दिल्ली कैपिटल्स की इस मैच में काफी बुरी शुरुआत हुई, क्योंकि मैच की पहली ही बॉल पर डेविड वॉर्नर आउट हो गए. वॉर्नर के जाने के बाद सरफराज खान और मिचेल मार्श ने पारी को संभाला और धुआंधार पारियां खेलीं. मिचेल मार्श ने एक बार फिर दिल्ली के लिए धमाका किया और 48 बॉल में 63 रनों की पारी खेली. इस दौरान मार्श ने 4 चौके, 3 छक्के जमाए. 

मिचेल मार्श ने पहले सरफराज खान के साथ 51 और फिर ललित यादव के साथ 47 रनों की साझेदारी की. ललित यादव को पहली बॉल पर जीवनदान मिला था, जिसका उन्होंने फायदा उठाया और 24 रन बनाए. हालांकि, उनके अलावा कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाया और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जल्दी-जल्दी लौट गए. दिल्ली कैपिटल्स ने इस महत्वपूर्ण मैच में 159 रनों का स्कोर बनाया.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें