scorecardresearch
 

CSK vs GT IPL 2022: जिस बॉलर ने लुटाए थे रन उसे क्यों दिया आखिरी ओवर, कप्तान जडेजा ने बताया

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टीम ने 5 विकेट पर 169 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात टीम ने 7 विकेट पर 170 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया...

X
Chris Jordan and Ravindra Jadeja (@IPL) Chris Jordan and Ravindra Jadeja (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 में चेन्नई की 6 मैच में 5वीं हार
  • गुजरात टीम ने 3 विकेट दी करारी शिकस्त

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की हालत लगातार खराब ही होती जा रही है. टीम ने अब तक अपने 6 में से सिर्फ एक ही मैच जिता है. छठा मैच रविवार को गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ खेला, जिसमें 3 विकेट करारी शिकस्त मिली.

चेन्नई और गुजरात टीम के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. मैच में गुजरात टीम अपने कप्तान हार्दिक पंड्या के बगैर मैदान में उतरी थी. राशिद खान कमान संभाल रहे थे. चेन्नई टीम ने गुजरात को 170 रनों का टारगेट दिया था. यह लक्ष्य इस मैदान पर आसान नहीं था. 

गुजरात टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे. चेन्नई के कप्तान रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवर तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को थमा दिया, जिन्होंने अपने पिछले 3 ओवरों में 45 रन लुटाए थे. हालांकि जडेजा ने उन पर भरोसा जताया, जो गलत साबित हुआ. जॉर्डन ने एक नोबॉल डालते हुए 5 बॉल में ही मैच हरा दिया. मैच के बाद जडेजा ने बताया कि उन्होंने आखिरी ओवर जॉर्डन को क्यों दिया.

मुझे लगा ओवर में जॉर्डन यॉर्कर डालेंगे: जडेजा

जडेजा ने कहा, 'हमने शानदार शुरुआत की थी. हमने शुरुआती 6 ओवरों में भी अच्छी गेंदबाजी की थी. जब हम बैटिंग कर रहे थे, तब विकेट थोड़ा ऊपर की तरफ था. बॉल ग्रिप कर रही थी, लेकिन आखिरी 5 ओवर में हम अपने रणनीति के मुताबिक नहीं कर सके. मैंने सोचा था कि क्रिस जॉर्डन अपनी यॉर्कर का इस्तेमाल करेंगे, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके. यही टी20 क्रिकेट की खूबसूरती है.'

... क्या हुआ था आखिरी ओवर में

गुजरात की पारी के 19वें ओवर तक भी ऐसा लग रहा था कि यह मैच किसी भी तरफ जा सकता है. गुजरात ने 19 ओवरों में 7 विकेट पर 157 रन बना लिए थे. डेविड मिलर 82 और अल्जारी जोसेफ बगैर खाता खोले क्रीज पर मौजूद थे. यहां से जीत के लिए गुजरात को 6 गेंदों पर 13 रनों की जरूरत थी. यहां से चेन्नई के कप्तान रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवर की कमान तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को थमा दी. जबकि इससे पहले जॉर्डन ने अपने 3 ओवरों में 45 रन लुटाए थे. इसके बावजूद जडेजा ने उन पर भरोसा जताया.

जॉर्डन ने पहली दो बॉल पर स्ट्राइक पर मौजूद मिलर को कोई रन नहीं दिया. तीसरी बॉल पर मिलर ने छक्का जड़ दिया. यहां से 3 बॉल पर 7 रन चाहिए थे. ऐसे में जॉर्डन ने एक नोबॉल डाल दी. अगली बॉल फ्री हिट रही, जिस पर मिलर ने चौका जमा दिया. इस तरह 5वीं बॉल पर दो रन लेते हुए गुजरात टीम ने मैच जीत लिया.

गुजरात टीम ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई टीम ने 5 विकेट पर 169 रन बनाए थे. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 48 बॉल पर 73 रन बनाए. अंबाति रायडू ने 31 बॉल पर 46 रन जड़े. इसके जवाब में गुजरात टीम ने 7 विकेट पर 170 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. डेविड मिलर ने 51 बॉल पर नाबाद 94 रन बनाए. कप्तान राशिद खान ने 21 बॉल पर 40 रन जड़े. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें