scorecardresearch
 

CSK IPL 2022: मुंबई इंडियंस का पत्ता कटा, अब चेन्नई सुपर किंग्स का क्या होगा? पंजाब से हारे तो ये होगा समीकरण

चेन्नई सुपर किंग्स को सोमवार को पंजाब किंग्स से भिड़ना है. सीएसके ने अभी तक दो मैच जीते हैं और उसका प्लेऑफ में जाने का सफर काफी मुश्किल है.

X
MS Dhoni, Ravindra Jadeja (PC: @IPL) MS Dhoni, Ravindra Jadeja (PC: @IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 में आज चेन्नई बनाम पंजाब
  • प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को जीतना जरूरी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दो सबसे बड़ी टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर हैं. मुंबई इंडियंस (MI) लगातार आठ मैच हार कर लगभग टूर्नामेंट से बाहर ही हो गई है. अब 25 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मुकाबला है, जो अबतक सिर्फ 2 मैच जीती है और उसका प्लेऑफ में जाने का सफर भी मुश्किल होता जा रहा है. 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 25 अप्रैल को पंजाब किंग्स से भिड़ेगी. दोनों टीमें इस वक्त प्वाइंट टेबल में क्रमश: 8वें, 9वें नंबर पर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक 7 मैच खेले हैं, इनमें 2 में जीत मिली है और पांच में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि पंजाब किंग्स ने 7 मैच खेले हैं और उसमें 3 में जीत, 4 में हार मिली है. 

अगर चेन्नई हारी तो क्या होगा? 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ का सफर काफी मुश्किल है. टीम के अभी 4 प्वाइंट हैं और उसके सात मैच बचे हैं जिसमें पंजाब के खिलाफ होने वाला मैच भी शामिल है. अगर चेन्नई सुपर किंग्स 7 में से 6 मुकाबले जीतती है, तो उसके 16 प्वाइंट होंगे. 

ऐसे में चेन्नई का प्लेऑफ में पहुंचना आसान हो जाएगा, वहीं अगर टीम 5 मैच जीत जाती है तो उसके 14 प्वाइंट होंगे. तब नेट-रनरेट पर जाकर बात फंस सकती है और किसी दूसरी टीम के प्रदर्शन पर निर्भर होना होगा. लेकिन इनसे कम जीतों पर चेन्नई का प्लेऑफ में जाना मुश्किल होगा. 

चेन्नई सुपर किंग्स की तरह ही पंजाब किंग्स का हाल है, उसके अभी 6 प्वाइंट हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीमों के पास कम से कम 14 प्वाइंट तो होने ही चाहिए, ऐसे में पंजाब को कम से कम अपने चार मुकाबले जीतने होंगे.

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के लिए बेहतर नहीं रहा है. दोनों टीमों ने मिलाकर कुल 9 आईपीएल के खिताब जीते हैं, ऐसे में सबसे सफल टीमें ही इस सीजन में फेल होती दिख रही हैं. यही कारण है कि फैन्स की आईपीएल 2022 में कम दिलचस्पी देखने को मिली है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;