scorecardresearch
 

Rinku Singh IPL 2022: रिंकू सिंह के फैन हुए आमिर खान, बोले- क्या खेल रहा था यार वो...

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन कर फैन्स के दिलों में जगह बना ली है. आईपीएल 2022 की नीलामी में रिंकू को केकेआर ने 55 लाख रुपये में साइन किया था.

X
रिंकू सिंह और आमिर खान रिंकू सिंह और आमिर खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिंकू ने आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन
  • अब आमिर खान ने भी रिंकू की तारीफ

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज रिंकू सिंह आईपीएल 2022 के सुपरस्टार खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. रिंकू को मौजूदा सीजन में महज सात मुकाबलों में भाग लेने का मौका मिला, लेकिन उन्होंने इस दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया. लखनऊ सुुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ रिंकू ने महज 15 गेंदों पर 40 रन जड़कर टीम  को लगभग जीत दिला थी.

रिंकू सिंह की यह पारी फैन्स के जेहन में सदा के लिए बस चुकी है. अब बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान भी रिंकू सिंह के फैन‌‌ बन गए हैं. आमिर ने कहा, 'रिंकू ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने अपने दम पर लगभग मैच जिता दिया था. ये तो दुर्भाग्य था कि फील्डर ने शानदार कैच लपक लिया, नहीं तो रिंकू ने टीम की नैया पार करा दी थी. कोई बात नहीं हार-जीत होती रहती है.'

रिंकू सिंह ने भी इन तारीफ भरे शब्दों के लिए आमिर खान को धन्यवाद दिया है. रिंकू ने कहा, 'थैक्यू. आपको मेरी बैटिंग के बारे में ऐसा लगा, यह सुनकर दिल खुश हो गया.'

अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू सिंह ने अब तक 30 फर्स्ट क्लास मैचों में 5 शतक और 16 अर्धशतक की मदद से 2307 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका एवरेज 64.08 एवं  सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 163 रन रहा है. रिंकू ने अब तक 41 लिस्ट-ए मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 50.50 की 1414 रन बनाए. लिस्ट-ए क्रिकेट में रिंकू सिंह के नाम पर 1 शतक और 12 अर्धशतक दर्ज हैं. रिंकू ने 62 टी20 मैचों में 5 अर्धशतकों की बदौलत 1016 रन बनाए.

रिंकू सिंह ने बनाए 174 रन

आईपीएल 2017 की नीलामी में रिंकू सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) ने 10 लाख रुपये में खरीदा था. हालांकि उस सीजन उन्हें एक ही मुकाबला खेलने को मिला. साल 2018 के सीजन से रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े हुए हैं. आईपीएल 2022 की नीलामी में रिकू सिंह को केकेआर ने 55 लाख रुपये में साइन किया. रिंकू ने आईपीएल 2022 में सात मैचों में 34.80 की औसत से 174 रन बनाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;