scorecardresearch
 

Andrew Symonds-Michael Clarke: ‘IPL का पैसा बीच में आ गया’, एंड्र्यू साइमंड्स ने बताया माइकल क्लार्क से क्यों टूटी दोस्ती

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के दो पूर्व खिलाड़ियों के बीच अब दोस्ती नहीं है. एंड्र्यू साइमंड्स ने इस बात को लेकर एक पॉडकास्ट मेंखुलासा किया है और माइकल क्लार्क को लेकर बात की है.

X
Andrew Symonds-Michael Clarke (Getty) Andrew Symonds-Michael Clarke (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • माइकल क्लार्क संग दोस्ती पर बोले एंड्रयू साइमंड्स
  • 'IPL की वजह से दोनों के दोस्ती में आई दरार'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने एक पॉडकास्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) के साथ खराब हुए रिश्तों पर खुलकर बात की है. दोनों ही खिलाड़ी लंबे वक्त तक ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक साथ खेले और वर्ल्डकप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं. एंड्रयू साइमंड्स ने कहा है कि शायद दोनों के बीच में आईपीएल में मिले पैसों की वजह से लड़ाई हुई. 

ब्रेट ली के पॉडकास्ट पर बात करते हुए एंड्रयू साइमंड्स ने कहा कि हम काफी करीब दोस्त थे, जब वह टीम में आया था उस वक्त हम काफी वक्त साथ में बिताते थे. लेकिन उसके बाद चीज़ें बिगड़ गईं, मैथ्यू हेडन ने मुझे बताया था कि जब आईपीएल शुरू हुआ, तब माइकल क्लार्क को मुझसे कुछ दिक्कत हुई थी क्योंकि मुझे कॉन्ट्रैक्ट में काफी ज्यादा पैसे मिले थे और वही हमारी दोस्ती के बीच आ गया. 

एंड्रयू साइमंड्स ने कहा कि पैसा काफी कुछ करवा देता है, ये अच्छा है लेकिन ज़हर भी बन सकता है. मुझे लगता है कि पैसे ने ही हमारे रिश्ते में ज़हर का काम किया. मैं उनके लिए काफी इज्जत रखता हूं ऐसे में ज्यादा बातें नहीं कहना चाहूंगा. अब हम दोस्त नहीं हैं और उससे मुझे कोई दिक्कत नहीं है. 

एंड्रयू साइमंड्स पर बरसा था आईपीएल में पैसा 

आपको बता दें कि आईपीएल 2008 यानी पहले सीजन में एंड्र्यू साइमंड्स दूसरे सबसे मंहगे खिलाड़ी थे और उन्हें 1.35 मिलियन डॉलर की रकम मिली थी. साइमंड्स तब डेक्कन चार्जर्स के साथ खेले थे. 

हालांकि, एंड्रयू साइमंड्स से इतर माइकल क्लार्क कई बार दोनों की दोस्ती के बारे में बात कर चुके हैं. माइकल क्लार्क ने साइमंड्स पर मैच के लिए नशे में आने का आरोप लगाया, लीडरशिप को लेकर टीवी पर बात करने की बात कही थी. 

बता दें कि माइकल क्लार्क ने आईपीएल में सिर्फ 6 ही मैच खेले हैं, इनमें उन्होंने सिर्फ 98 रन बनाए हैं. वहीं अगर एंड्रयू साइमंड्स की बात करें तो उन्होंने 39 आईपीएल मैच में 974 रन बनाए हैं और 20 विकेट लिए हैं. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें