scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL 2022: छोटा पैकेट-बड़ा धमाका, 20 लाख रुपए में बिकने वाले प्लेयर्स मचा रहे धमाल

IPL Trophy
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में युवा खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है. इनमें से कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी टीमों ने 20 लाख रुपए की बेस प्राइस कीमत में खरीदा था. लेकिन अब अपने प्रदर्शन से गेम चेंजर साबित हो रहे हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में-

 

Mukesh Choudhary
  • 2/8

1. मुकेश चौधरी- चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने आईपीएल के अपने डेब्यू सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. मुकेश चौधरी ने आईपीएल 2022 में अबतक आठ मुकाबलों में 11 विकेट चटकाए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ टीम के पिछले मुकाबले में मुकेश ने 46 रन देकर  चार विकेट चटकाए.

 

Mohsin Khan
  • 3/8

2. मोहसिन खान- संतकबीरनगर के रहने वाले मोहसिन खान ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए दिल छू लेने वाला प्रदर्शन किया है. मोहसिन खान ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अबतक चार मुकाबलों में आठ विकेट चटकाए हैं. रविवार (1 मई) को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मुकाबले में मोहसिन ने 16 रन देकर चार सफलताएं प्राप्त की थीं.
 

Ayush Badoni
  • 4/8

3. आयुष बदोनी- मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज आयुष बदोनी ने मौजूदा सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के सभी 10 मुकाबलों में भाग लिया है. इस दौरान बदोनी ने 23 की एवरेज से कुल 138 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल रहे.
 

Kuldeep Sen
  • 5/8

4. कुलदीप सेन- राजस्थान रॉयल्स (RR) के फास्ट बॉलर कुलदीप सेन ने भी अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है. कुलदीप सेन को चार मुकाबलों में खेलने का मौका मिला है, जहां उन्होंने कुल सात विकेट अपने नाम किए. इस दौरान कुलदीप सेन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रन देकर चार विकेट रहा है.
 

Akash Deep
  • 6/8

5. आकाश दीप- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ,के तेज गेंदबाज आकाश दीप भी शुरुआती मुकाबलों में छाए रहे. आईपीएल 2022 में आकाश दीप ने कुल पांच मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम पर पांच विकेट दर्ज हैं.
 

Jitesh Sharma
  • 7/8

6. जितेश शर्मा- पंजाब किंग्स (PBKS) के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने बल्ले के साथ-साथ विकेटकीपिंग से सबको प्रभावित किया है. आईपीएल 2022 में जितेश शर्मा ने सात मुकाबलों में 24.80 की औसत एवं 156.96 की स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाए हैं.

CSK Team
  • 8/8

सभी फोट क्रेडिट: (bcci/ipl)