scorecardresearch
 
IPL 2022

Gujarat Titans IPL 2022 Champion: चैम्पियन टीम को गुजरात सरकार ने किया सम्मानित, हार्दिक पंड्या को मिला स्पेशल गिफ्ट

gt team
  • 1/8

गुजरात टाइटन्स ने अपने डेब्यू सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल का खिताब जीत लिया. रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित फाइनल मैच में हार्दिक पंड्या की टीम ने राजस्थान पर सात विकेट से जीत हासिल की. 

hardik pandya and bhupendra patel
  • 2/8

इस शानदार जीत के बाद गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने  गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों से मुलाकात की. इस दौरान सीएम पटेल ने पूरी टीम को सम्मानित किया. साथ ही, सीएम ने टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया.

bhuprndra patel
  • 3/8

गुजरात टाइटन्स की टीम ने ट्रॉफी जीतने का जश्न खास अंदाज में मनाया है. टीम के प्लेयर्स ने अहमदाबाद में रोड शो कर अपने फैंस और सपोर्ट्स का आभार जताया. यह रोड शो उस्मानपुरा रिवरफ्रंट से शुरू होकर विश्वकुंज रिवरफ्रंट पर जाकर खत्म हुआ. 

hardik pandya
  • 4/8

फाइनल मैच की बात करें तो, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान ने महज नौ विकेट पर 130 रन बनाए थे. राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 39 और यशस्वी जायसवाल ने 22 रन बनाए. गुजरात टाइटन्स की ओर से हार्दिक पंड्या ने 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं आर. साई किशोर को दो सफलताएं प्राप्त हुई थीं.

hardik pandya and bhupendra patel
  • 5/8

जवाब में गुजरात ने 18.1 ओवर्स में तीन विकेट पर 133 रन बनाकर मैच जीत लिया. ओपनर शुभमन गिल ने 45 और डेविड मिलर ने 32 रनों की नाबाद पारियां खेलीं. इसके अलावा कप्तान हार्दिक पंड्या ने 34 रनों का योगदान दिया. इस हार के साथ ही राजस्थान का 14 साल बाद खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया.

Rahul Tewatia
  • 6/8

फाइनल मुकाबले में हार्दिक पंडया प्लेयर ऑफ द मैच रहे, वहीं जोस बटलर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. आईपीएल के फाइनल में ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब किसी कप्तान ने यह अवार्ड जीता है. इससे पहले अनिल कुंबले (2009) और रोहित शर्मा (2015) ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए थे. 

 

hardik pandya and bhupendra patel
  • 7/8

हार्दिक पांड्या ओवरऑल आईपीएल जीतने वाले चौथे भारतीय कप्तान हैं. इससे पहले सीएसके कप्तान एमएस धोनी, गौतम गंभीर और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

hardik pandya
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (twitter/bcci/)