scorecardresearch
 
IPL 2022

Ind vs SA T20 Series: मोहसिन-आवेश...5 खिलाड़ी जिन्हें अफ्रीका सीरीज में मिल सकता है मौका

Team India
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की समाप्ति के लगभग दस दिनों बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का आयोजन होना है. कयास लगाए जा रहें कि इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए चांस मिल सकता है. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में-

Mohsin Khan
  • 2/8

1. मोहसिन खान- आईपीएल के अपने डेब्यू सीजन में मोहसिन खान ने शानदार प्रदर्शन किया है. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अबतक पांच मुकाबलों में नौ विकेट चटकाए हैं.  दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ एक मुकाबले में मोहसिन ने 16 रन देकर चार सफलताएं प्राप्त की थीं.

Avesh Khan
  • 3/8

2. आवेश खान-  लखनऊ सुपर जायंट्स के ही एक अन्य तेज गेंदबाज आवेश खान ने भी अबतक बढ़िया खेल दिखाया है. आवेश ने मौजूदा सीजन में 9 मुकाबलों में 14 विकेट चटकाए  हैं. आवेश ने इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

Umran Malik
  • 4/8

3. उमरान मलिक- जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार से खिलाड़ियों को काफी परेशान किया है. मौजूदा सीजन में उमरान ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए 11 मुकाबलों में 15 विकेट चटकाए हैं. इस तूफानी बॉलर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिल सकती है.

Shikhar Dhawan
  • 5/8

4. शिखर धवन- आईपीएल 2022 में शिखर धवन का बल्ला जमकर बोला है. धवन ने पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए 11 मैचों में 42.33 की औसत से 381 रन बनाए हैं. धवन ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ खेला था, लेकिन मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनकी टी20 टीम में वापसी हो सकती है.

Hardik Pandya
  • 6/8

5. हार्दिक पंड्या- गुजरात टाइटन्स (GT) के कप्तान हार्दिक पंडया ने आईपीएल 2022 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है. पंड्या ने 10 मुकाबलों में 41.62 के एवरेज से 333 रन बनाए. चयनकर्ता साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या के नाम पर भी विचार सकते हैं.

Team India
  • 7/8

पांच मैचों की इस टी20 सीरीज की शुरुआत 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित होने वाले मैच के साथ होगी. फिर कटक, विशाखापट्टनम और राजकोट में अगले तीन मैच आयोजित होंगे. सीरीज का आखिरी मुकाबला 19 जून को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा.

 

SA Team
  • 8/8

दिसंबर-जनवरी के महीने में भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका दौरा यादगार नहीं रहा था. पहले टेस्ट सीरीज में भारत को 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी. फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का सफाया हो गया था. अब भारतीय टीम आगामी टी20 सीरीज जीतकर उन कड़वी यादों को भुलाना चाहेगी.

सभी फोटो क्रेडिट: (getty/bcci)