scorecardresearch
 

IPL में इन खिलाड़ियों के बीच होगी रोमांचक जंग, पहले भी पड़े हैं एक-दूसरे पर भारी

अब आईपीएल-14 के दूसरे चरण में भी फैंस को खिलाड़ियों के बीच दिलचस्प जंग का इंतजार है. 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है.   

AB de Villiers,  Rishabh Pant and Glenn Maxwell. AB de Villiers, Rishabh Pant and Glenn Maxwell.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल-14 के दूसरे चरण में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें
  • 19 सितंबर को MI और CSK के बीच मुकाबले से दूसरे चरण की शुरुआत होगी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की सबसे लुभावनी और सफल टी20 लीग है. आईपीएल की सफलता का एक कारण यह भी है कि यह दुनिया के बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को मंच प्रदान करता है, जहां वह एक-दूसरे का सामना करते हैं. सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड की यह ख्वाहिश रहती है कि उनके खिलाड़ी इस भारतीय लीग में खेलें, ताकि इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए खुद को ढाल सकें. 

टी20 क्रिकेट भले ही एक सामान्य मैच लगता है, जो सिर्फ 20-20 ओवरों का होता है. लेकिन इन ओवरों के दौरान खिलाड़ियों के बीच रोचकर जंग सुर्खियों में रहती है. अब आईपीएल-14 के दूसरे चरण में भी फैंस को खिलाड़ियों के बीच दिलचस्प जंग का इंतजार है. 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है.   

इन खिलाड़ियों के बीच हो सकता है रोमांचक मुकाबला- 

ग्लेन मैक्सवेल (RCB) vs रविचंद्रन अश्विन (DC) 

ग्लेन मैक्सवेल और रविचंद्रन अश्विन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल में कई बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं. कुल मिलाकर अश्विन ने अब तक सात बार ऑस्ट्रेलिया के इस बिग-हिटर को आउट किया हुआ है. लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि अश्विन का मैक्सवेल के ऊपर पूरी तरह दबदबा रहा है. मैक्सवेल ने भी इस ऑफ स्पिनर पर अटैक किया है और उनकी गेंदों पर काफी रन बटोरे. यही वजह है कि जब 8 अक्टूबर को दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें भिड़ेंगी, तो यह लड़ाई कुछ ऐसी होगी, जिसका सभी प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार रहेगा.

आंद्रे रसेल (KKR) vs जसप्रीत बुमराह (MI)

इसमें कोई संदेह नहीं कि आंद्रे रसेल इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. दूसरी ओर, जसप्रीत बुमराह भी अपनी खतरनाक गेंदों से टॉप बल्लेबाजों को आउट करने के लिए मशहूर हैं. आईपीएल में अब तक रसेल और बुमराह बीच दिलचस्प द्वंद्व देखने को मिला हैं. जहां रसेल ने कुछ मौकों पर बुमराह की गेंद को सीमा पार भेजा, वहीं बुमराह ने कई बार रसेल को आउट किया है. बुमराह को वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी पर बढ़त हासिल है और वह कुछ ऐसा करने में सक्षम हैं, जो दूसरे गेंदबाजों ने नहीं किया है. अक्सर आपने रसेल को बुमराह की गेंदों को ध्यान से खेलते हुए देखा है, जो इस लड़ाई को देखने लायक बनाता है. जब मुंबई इंडियंस 23 सितंबर को अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी, तो दोनों की दिलचस्प जंग देखने को मिल सकती है. 

एबी डिविलियर्स (RCB) vs राशिद खान (SRH)

एबी डिविलियर्स ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने विश्व क्रिकेट में शायद ही कभी किसी गेंदबाज के खिलाफ संघर्ष किया हो. वह स्पिन गेंदबाजी के भी एक कुशल खिलाड़ी हैं और अपनी पारी को गति देना जानते हैं. दूसरे और, राशिद खान ने बहुत कम समय में दुनियाभर के कई बल्लेबाजों को परेशानी में डाला है. राशिद खान ने तो एबी डिविलियर्स को भी कई बार आउट किया है. आईपीएल के पहले चरण में भी राशिद ने एबी डिविलियर्स को चलता किया था. ऐसे में डिविलियर्स 6 अक्टूबर को अबु धाबी में होने वाले मुकाबले में इस अफगानी स्पिनर से हिसाब बराबर करना चाहेंगे. 

विराट कोहली (RCB) vs टिम साउदी (KKR) 

वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे बहुत कम गेंदबाज हैं, जिन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को तंग किया हो. इसी कड़ी में एक नाम टिम साउदी का है, जो दूसरे चरण में केकेआर के लिए खेलते दिखेंगे. न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज विराट कोहली के लिए हमेशा से ही मुश्किलें खड़ी करता नजर आया है. अब तक टीम साउदी ने विराट कोहली को अपने पूरे करियर में 10 बार आउट किया है. सीमित ओवरों की क्रिकेट में तो टिम साउदी के खिलाफ विराट कोहली को कुछ ज्यादा ही दिक्कतें पेश आई हैं. साउदी ने अब तक वनडे क्रिकेट में 6 और टी20 में एक बार कोहली को अपना शिकार बनाया है. 20 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले में एक बार फिर इन दोनों की जंग देखने को मिल सकती है.

ऋषभ पंत (DC) vs रवींद्र जडेजा (CSK)

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए 2021 शानदार रहा है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में शानदार पारियां खेलकर काफी सुर्खियां बटोरीं. एक महत्वपूर्ण बात जो पंत की उन पारियों में देखने को मिली, वह थी बाएं हाथ के स्पिनरों पर बड़े हिट लगाने की उनकी क्षमता. पंत ने चेन्नई टेस्ट मैच में जैक लीच की गेंदों पथ काफी रन बटोरे थे, जो बाएं हाथ की स्पिन के खिलाफ उनके दबदबे का संकेत है. इसमें कोई शक नहीं कि जब पंत और जडेजा एक-दूसरे का सामना करेंगे, तो यह काफी रोमांचक साबित होगा. दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 4 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें