scorecardresearch
 

IPL Final: ये तीन बॉलर बढ़ाएंगे CSK की चिंता, MS Dhoni को भी कर चुके हैं परेशान!

चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है. केकेआर के लिए उनके स्पिनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया है, ऐसे में फाइनल में सीएसके की राह इतनी भी आसान नहीं होने वाली है.

CSK Vs KKR (iplt20.com) CSK Vs KKR (iplt20.com)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोलकाता को टक्कर देगी चेन्नई सुपर किंग्स
  • UAE में शानदार रहा है KKR का प्रदर्शन

IPL Final, KKR Vs CSK: आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला होना है. 15 अक्टूबर को जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी, तब इतिहास बनाने पर नज़र होगी. कोलकाता तीसरी बार फाइनल में पहुंची और चेन्नई नौवीं बार फाइनल में है.

लेकिन दोनों टीमों के लिए ये जंग आसान नहीं है, खासकर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए. क्योंकि UAE में पहुंचकर जिस तरह कोलकाता ने अपना गेम बदला है, वो चमत्कारिक है. 

अगर अब चेन्नई सुपर किंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने मुकाबला जीतना है, तो उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती KKR के स्पिनर्स होंगे. क्योंकि पिछले मैचों में भी चेन्नई के लिए यही सबसे बड़ी मुश्किल खड़े करते रहे हैं. 

इन तीन स्पिनर्स से बचकर रहना होगा
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए UAE में जिन तीन स्पिनर्स ने कमाल किया है, वो वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन और सुनील नरेन ही हैं. तीनों ने सामने वाली टीमों को बांधकर रखा है. इस आईपीएल में वरुण चक्रवर्ती की इकॉनोमी 6.40, शाकिब अल हसन की इकॉनोमी 6.64 और सुनील नरेन 6.44 रही.  

टी-20 में किसी बॉलर, खासकर स्पिनर की इकॉनोमी 7 से कम हो जाना काफी शानदार माना जाता है. ऐसे में इन तीन बॉलर्स के 12 ओवर खेलना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आसान नहीं होगा. इन तीनों खिलाड़ियों में से वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन में 18 विकेट, सुनील नरेन ने 14 विकेट लिए हैं. 

शाकिब अल हसन ने सिर्फ 7 मैच खेले हैं और 4 विकेट लिए हैं, लेकिन मैच के किसी भी मोमेंट पर बॉलिंग करते वक्त बल्लेबाज को बांधना शाकिब की कला है. शाकिब अल हसन के साथ फायदा ये भी है कि वो शानदार फील्डर हैं और बल्लेबाजी भी दमदार करते हैं. 

डॉट बॉल के शहंशाह...
खास बात ये भी है कि वरुण चक्रवर्ती ने महेंद्र सिंह धोनी को भी क्लीन बोल्ड किया हुआ है, इतना ही नहीं वह इस सीजन में अबतक 144 डॉट बॉल डाल चुके हैं, यही कारण है कि उन्हें मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है. सुनील नरेन भी 125 डॉट बॉल फेंक चुके हैं, कम मैच खेलने के बावजूद शाकिब ने 44 डॉट बॉल डाली हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें