scorecardresearch
 

धोनी का होगा ये आखिरी IPL? CSK के अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के 14वें सीजन में अपना जलवा बिखेरते हुए दिखेंगे. लेकिन क्या ये धोनी का आखिरी आईपीएल होगा. इस बड़े सवाल का जवाब चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने दिया है.  

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो) चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • धोनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था
  • आईपीएल के 14वें सीजन में अपना जलवा बिखेरते दिखेंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से ही धोनी का फोकस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर रहा है. वह आईपीएल के 14वें सीजन में अपना जलवा बिखेरते दिखेंगे. लेकिन क्या ये धोनी का आखिरी आईपीएल होगा. इस बड़े सवाल का जवाब चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने दिया है.  

उनको लगता है कि यह धोनी का ये आखिरी आईपीएल नहीं होगा. इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में काशी विश्वनाथन ने कहा, 'देखिए, मुझे नहीं लगता कि यह उनका आखिरी आईपीएल है. यह मेरा निजी विचार है. हम धोनी के आगे किसी और की तरफ नहीं देख रहे हैं.' 

पिछले सीजन में सीएसके का प्रदर्शन खराब रहा था. क्या टूर्नामेंट के बाद धोनी ने खिलाड़ियों को कोई निर्देश दिया था. इस सवाल पर काशी विश्वनाथन ने कहा, 'नहीं. पिछले सीजन में हमारे कुछ अहम खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे. दो खिलाड़ियों को कोरोना हो गया था. ये चीजें हमारे हाथ में नहीं हैं. टीम अब अच्छे शेप में है. खिलाड़ी पिछले 15-20 दिन से नेट्स में प्रैक्टिस कर रहे हैं. हम अपने प्रोसेस पर भरोसा करते हैं जो अब तक अच्छा रहा है. कप्तान ने खिलाड़ियों से स्पष्ट कहा है कि आपको प्रोसेस अच्छे से करना है और जब ये सही होगा तो रिजल्ट भी दिखेगा.' 

2008 से सीएसके के साथ जुड़े हैं धोनी

धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ साल 2008 से जुड़े हुए हैं. धोनी की कप्तानी में सीएसके तीन बार आईपीएल का खिताब जीती है. आईपीएल के 14वें सीजन के शुरू होने से पहले धोनी शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं. वह नेट्स में लंबे शॉट्स लगा रहे हैं. उन्होंने बुधवार को प्रैक्टिस मैच में भी अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने कीपिंग में भी अपना जलवा दिखाया.

आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई अपना पहला मैच 10 अप्रैल को खेलेगी. उसका सामना मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से होगा.  

ये भी पढ़ें- जानें धोनी पर क्यों इतना भरोसा करती है सीएसके?

धोनी की कप्तानी में सीएसके का प्रदर्शन

महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके के लिए कुल ओवरऑल 197 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 119 में जीत और 76 मैचों में हार मिली. धोनी की कप्तानी में सीएसके 8 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंच चुकी है. 2020 का सीजन उसके लिए सबसे खराब रहा था. पहली बार ऐसा हुआ था कि वह लीग स्टेज को पार नहीं कर पाई. इसके बावजूद सीएसके को धोनी पर भरोसा है और एक बार फिर उनकी कप्तानी में खेलने के लिए तैयार है. 

'निरंतरता और निष्ठा भी एक चीज'

सीएसके धोनी पर भरोसा क्यों करती है, इसका जवाब फ्रेंचाइजी के मालिक एन श्रीनिवासन भी दे चुके हैं. वह कह चुके हैं कि धोनी सीएसके के लिए हर मैच जीतना चाहते हैं. धोनी को जो पसंद होता है वो वही करते हैं. एक और बात... क्रिकेट जीतने के लिए ही खेला जाता है और आईपीएल के साथ भी ऐसा है. लेकिन निरंतरता और निष्ठा भी एक चीज होती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें