scorecardresearch
 
आईपीएल 2021

IPL-14 सस्पेंड होने से इन तीन टीमों ने ली राहत की सांस, होगा ये फायदा

IPL 2021
  • 1/6

कोरोना के बढ़ते कहर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-14 को सस्पेंड कर दिया गया है. सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स में मंगलवार को कोरोना के मामले आने के बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया. इससे पहले सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स में भी कोरोना के दो केस सामने आए थे. आईपीएल के सस्पेंड होने से कुछ टीमों ने राहत की सांस ली होगी. 
 

delhi capitals and rajasthan royals
  • 2/6

इस सीजन में कई टीमें ऐसी रहीं जिनके अहम खिलाड़ी घायल हुए. क्वारनटीन गाइडलाइंस के कारण टीमों को उनका रिप्लेसमेंट ढूंढने में भी मुश्किल हुई. आईपीएल के इस सीजन को कुछ महीने बाद दोबारा शुरू किया जाता है तो उन टीमों में उनके अहम खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है. ये टीमें हैं पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स.
 

kl rahul
  • 3/6

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल-14 के सात मैच खेलने के बाद बायो बबल से बाहर चले गए थे. अपेंडिक्स के ऑपरेशन के कारण उन्हें टूर्नामेंट बीच में छोड़ना पड़ा. मुंबई के एक अस्पताल में उनकी सर्जरी हुई. राहुल के अपेंडिक्स का ऑपरेशन 3 मई को हुआ और आईपीएल में वापसी के लिए उन्हें 7 दिन तक क्वारनटीन में रहना पड़ता. इस दौरान राहुल कई मैचों में नहीं खेल पाते. राहुल के लिए आईपीएल का ये सीजन शानदार रहा है. उन्होंने इस सीजन में 7 मैचों में 331 रन बनाए. 

delhi capitals
  • 4/6

आईपीएल के स्थगित होने से दिल्ली कैपिटल्स को भी फायदा हुआ है. इस टीम ने वैसे तो ऋषभ पंत की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की कमी को महसूस नहीं होने दी. श्रेयस को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी. उनका ऑपरेशन हो चुका है. श्रेयस अय्यर इस चोट के कारण आईपीएल-14 से बाहर हो चुके थे. लेकिन आईपीएल के दोबारा शुरू के बाद वह टीम से जुड़े सकते हैं और फिर से कप्तानी संभालते नजर आ सकते हैं. बता दें कि दिल्ली ने 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है. वह अंक तालिका में पहले स्थान पर है. 

sreyas iyer
  • 5/6

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के पीछले सीजन में बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने 519 रन बनाए थे. उनकी कप्तानी में दिल्ली उपविजेता रही थी. उधर, दिल्ली के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने भी आईपीएल-14 बीच में छोड़ दिया. अश्विन के परिवार में कोरोना के मामले थे, जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से ब्रेक लेना पड़ा. आईपीएल के दोबारा शुरू होने से वह बाकी 6 मैच खेल सकेंगे और टीम की गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करेंगे.

ben stokes and jofra archer
  • 6/6

आईपीएल-14 के सस्पेंड होने से राजस्थान रॉयल्स को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है. स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टीम का हिस्सा नहीं थे. स्टोक्स जहां पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में घायल होने के बाद टूर्नामेंट से हट चुके थे तो वहीं आर्चर पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं थे. आईपीएल के इस सीजन के दोबारा शुरू होने से ये दोनों खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ सकते हैं.