scorecardresearch
 

FIFA World Cup Spain vs Costa Rica: फीफा वर्ल्ड कप में स्पेन की धमाकेदार जीत, कोस्टा रिका को बुरी तरह हराया

फीफा वर्ल्ड कप 2022 सीजन में स्पेन टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है. अपने पहली ही मुकाबले में कोस्टा रिका को 7-0 से बुरी तरह हराया है. स्पेनिश टीम ने शुरुआत तीन गोल पहले हाफ में ही दाग दिए थे. फीफा की वर्ल्ड रैंकिंग में छठे नंबर पर काबिज स्पेन ने इस मुकाबले में कोस्टा रिका टीम को कोई मौका नहीं दिया...

X
फीफा वर्ल्ड कप में स्पेनिश टीम. (Twitter/FIFA)
फीफा वर्ल्ड कप में स्पेनिश टीम. (Twitter/FIFA)

FIFA World Cup Spain vs Costa Rica: कतर की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 सीजन में स्पेन टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है. स्पेनिश टीम ने अपने पहली ही मुकाबले में कोस्टा रिका को 7-0 से बुरी तरह हराया है. इस जीत के साथ स्पेन ने तीन अंक हासिल कर लिए हैं.

फीफा की वर्ल्ड रैंकिंग में छठे नंबर पर काबिज स्पेन ने इस मुकाबले में कोस्टा रिका को जरा भी वापसी का मौका नहीं दिया. स्पेन ने पहले हाफ में ही तीन गोल दाग दिए थे. वहीं, कोस्टा रिका टीम फीफा की वर्ल्ड रैंकिंग में 31वें नंबर पर काबिज है.

स्पेन ने पहले हाफ में ही दाग दिए तीन गोल

मैच में स्पेन ने शुरुआत से ही पकड़ बनाए रखी. मैच का पहला गोल स्पेन के देनी ओलमो (Dani Olmo) ने 11वें मिनट में ही दाग दिया था. इसके बाद दूसरा गोल 21वें मिनट में आया. यह सफलता भी स्पेनिश प्लेयर मार्को एसेन्सियो (Marco Asensio) ने हासिल की. फिर तीसरा गोल भी स्पेन के ही फेर्रान टोरेस (Ferran Torres) ने 31वें मिनट में दागा.

इस तरह स्पेनिश टीम ने 3-0 के साथ पहले हाफ में बढ़त बनाई. फिर लगा कि दूसरे हाफ में कोस्टा रिका टीम कुछ खास कमाल दिखाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. दूसरे हाफ में भी स्पेन ने अपना दबंग खेल बरकरार रखा और चौथा गोल भी दाग दिया.

दूसरे हाफ में स्पेन ने बनाए रखा दबदबा

दूसरे हाफ की शुरुआत में एक बार फिर स्पेन ने ही अपना दबंग खेल जारी रखा. पहले हाफ की तरह ही दूसरी हाफ में भी स्पेन ने कोस्टा रिका टीम को गेम में वापसी का कोई मौका नहीं दिया और अपना दबदबा कायम रखा. दूसरे हाफ में स्पेन ने चौथा गोल 54वें मिनट में ही दाग दिया था. यह सफलता इस बार फिर फेर्रान टोरेस ने ही हासिल की. यह उनका मैच में लगातार दूसरा गोल रहा.

मैच जब आखिरी राउंड में एंट्री करने जा रहा था, तब स्पेनिश टीम ने तीन गोल और दाग दिए. मैच का पांचवां गोल स्पेन के गावी (Gavi) ने 74वें मिनट में दागा. मैच का निर्धारित समय खत्म होने वाला था, तभी 90वें मिनट में छठा गोल कार्लोस सोलेर (Carlos Soler) ने दाग दिया. इसके बाद एक्स्ट्रा टाइम मिलने पर अल्वारो मोराटा (Álvaro Morata) ने कमाल दिखाया और 90+2वें मिनट में टीम के लिए सातवां गोल दाग दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें