scorecardresearch
 

Wriddhiman Saha: ऋद्धिमान साहा फिर विवादों में, रणजी नॉकआउट से पहले छोड़ा बंगाल टीम का व्हाट्सएप ग्रुप

ऋद्धिमान साहा इस साल के शुरुआत से ही लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. विवादों के बीच साहा ने IPL खेला और गुजरात टीम को फाइनल तक पहुंचाया...

X
Wriddhiman Saha (@BCCI) Wriddhiman Saha (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऋद्धिमान साहा ने बंगाल टीम छोड़ने का फैसला किया!
  • रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मैचों में बंगाल से नहीं खेलेंगे

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन के बाद होने वाले रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों से पहले बंगाल टीम को छोड़ने के संकेत दिए हैं. साहा ने बुधवार रात को टीम का आधिकारिक वॉट्सऐप ग्रुप छोड़ दिया है.

ऋद्धिमान साहा इस साल के शुरुआत से ही लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. पहले उन्हें श्रीलंका टेस्ट सीरीज से बाहर किया गया, तो उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर बयान दिए.

साहा की गुजरात टीम IPL फाइनल में पहुंची

इसी बीच पत्रकार बोरिया मजूमदार ने उन्हें धमकी दी, तो साहा ने उनकी चैट उजागर कर दी. इस पर बीसीसीआई ने पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई भी की. साहा ने IPL 2022 सीजन में गुजरात टाइटन्स (GT) के लिए शानदार पारियां खेलीं और फिर सुर्खियों में छा गए. गुजरात टीम अब फाइनल में पहुंच गई है और वह खिताब की प्रबल दावेदार है. फाइनल से तीन दिन पहले साहा बंगाल टीम का वॉट्सऐप ग्रुप छोड़कर एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं.

सूत्रों की मानें तो जब ऋद्धिमान साहा इसी साल के शुरुआत में विवादों से जूझ रहे थे, तब क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के एक अधिकारी (देवव्रत दास) ने प्रेस के सामने एक बयान दिया था. अधिकारी ने साहा की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए थे. इससे साहा को गहरा दुख पहुंचा है. यही वजह है कि वो अब बंगाल टीम से नहीं खेलना चाहते हैं.

साहा उस अधिकारी से माफी मंगवाना चाहते हैं

साहा ने आईपीएल में अपना पिछला मैच मंगलवार को ही कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला है. यह मैच गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ था. इस मैच से पहले साहा ने मीडिया से कहा था कि मोटेरा अब मेरा होम ग्राउंड है, ईडन गार्डन्स नहीं. वहीं, खबर मिली है कि बंगाल टीम के कोच अरुण लाल ने ऋद्धिमान साहा को अपने फैसले पर दोबारा विचार करने के लिए कहा था. हालांकि इससे भी बात नहीं बनी. सूत्रों की मानें तो साहा उस अधिकारी से सार्वजनिक तौर पर माफी मंगवाना चाहते हैं.

साहा ने बंगाल बोर्ड के अध्यक्ष से NoC मांगी

इस पूरे मामले में CAB के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा था कि एक खिलाड़ी और संस्था के बीच जो भी बातचीत होती है, उसे सख्ती के साथ प्लेयर और संस्था के बीच ही बनाए रखा जाना चाहिए. दूसरी ओर सूत्रों ने बताया है कि साहा ने अभिषेक से बात कर बंगाल टीम छोड़ने के लिए NoC मांगी है. हालांकि इस पर अब तक बंगाल क्रिकेट बोर्ड का कोई बयान सामने नहीं आया है. इसी बीच अब साहा ने वॉट्सऐप ग्रुप भी छोड़ दिया है.

हाल ही में क्या कहा था सहा की पत्नी रोमी ने?

रोमी ने स्पोर्टस्टार से कहा, 'बंगाल टीम का चयन होने के बाद उन्होंने (साहा) मिस्टर डालमिया से इस पूरे मामले को लेकर बात की. डालमिया ने उन्हें दोबारा टीम से खेलने के लिए कहा, लेकिन ऋद्धि ने साफ कह दिया है कि उनकी प्रतिबद्धता को लेकर उठे कई सवालों के बीच अब उनका खेलना मुमकिन नहीं है. हालांकि उनके बीच विस्तार से क्या बात हुई, यह बताना सही नहीं रहेगा.'

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें