scorecardresearch
 

Phil Simmons: 'मैं खिलाड़ियों से भीख नहीं...', विंडीज के कोच फिल सिमंस का छलका दर्द

हाल में ही में विंडीज को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा. अब टी20 विश्व कप से पहले विंडीज टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलनी है. आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे स्टार प्लेयर्स टी20 लीग को तवज्जो देते आए हैं ऐसे में विंडीज टीम अपनी बेस्ट इलेवन नहीं उतार पाती है.

X
फिल सिमंस
फिल सिमंस

कैरेबियाई देशों के खिलाड़ी वेस्टइंडीज के बजाय फ्रेंचाइजी लीग खेलने पर ज्यादा तवज्जो देते हैं. अब इसे लेकर वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमन्स ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि टीम की ओर से खेलने के लिए उन्हें देश के खिलाड़ियों से भीख मांगनी चाहिए. वेस्टइंडीज के ज्यादातर क्रिकेटर या तो फ्रेंचाइजी लीग में खेल रहे हैं या फिर चोटिल हैं, जिससे क्रिकेट विंडीज (CWI) को आगामी टी20 विश्व कप के लिये सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है.

फिल सिमन्स ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'इससे दुख होता है. इसके लिए कोई और तरीका नहीं है. लेकिन आप क्या कर सकते हैं? मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों से अपनी देश के टीम से खेलने के लिए भीख मांगनी चाहिए. मुझे लगता है कि अगर आप वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं तो खुद को उपलब्ध कराएं.'

जिंदगी बदल चुकी है: सिमंस

उन्होंने कहा, 'जिंदगी बदल गई है. अब खिलाड़ियों के पास विभिन्न देशों में खेलने के मौके हैं और अगर वे वेस्टइंडीज के बजाय उसे चुनते हैं तो स्थिति ऐसी ही रहने वाली है.' अनुपस्थित खिलाड़ियों की सूची काफी लंबी है. आंद्रे रसेल ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं कराया है क्योंकि रसेल फिलहाल सुनील नरेन के साथ द हंड्रेड में खेल रहे हैं.

विंडीज का हालिया प्रदर्शन खराब

वहीं इविन लुईस और ओशाने थॉमस फिटनेस टेस्ट के लिए नहीं आए, जबकि शेल्डन कॉट्रेल, फैबियन एलन और रोस्टन चेस इंजरी के चलते बाहर हैं. हाल में ही में वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा. अब टी20 विश्व कप से पहले विंडीज टीम के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को आजमाने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ महज तीन मैचों की सीरीज बची है.

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने रसेल के बारे में कहा, 'जो मुझे जानकारी है, मुझे लगता है कि वह अनुपलब्ध है क्योंकि उसने खुद को उपलब्ध नहीं कराया है. मैं चाहूंगा कि हर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के लिये खेले. मेरा मानना है कि सभी खिलाड़ियों को विंडीज के लिए खेलने खातिर उपलब्ध होना चाहिए.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें