scorecardresearch
 

KKR New Coach IPL: अब KKR को याद आएगा 'चक दे इंडिया का शाहरुख खान', टीम को मिला नया कोच, तो वसीम जाफर ने दी ये खास सलाह

IPL की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को चंद्रकांत पंडित के रूप में नया हेड कोच मिल गया है. वह न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम की जगह लेंगे. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने चंद्रकांत को बधाई देते हुए केकेआर टीम के खिलाड़ियों को एक खास सलाह भी दी. जाफर ने सभी को फिल्म 'चक दे इंडिया' देखने के लिए कहा है...

X
Shah Rukh Khan In Chak de India Film (Twitter)
Shah Rukh Khan In Chak de India Film (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चंद्रकांत पंडित बने KKR टीम के नए हेड कोच
  • न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम की जगह लेंगे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को एक नया कोच मिल गया है. न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम के बाद यह पद अब चंद्रकांत पंडित ने संभाल लिया है. चंद्रकांत ने हाल ही में अपनी कोचिंग में मध्य प्रदेश टीम को पहली बार रणजी चैम्पियन बनाया है.

चंद्रकांत के कोचिंग पद संभालते ही उन्हें बधाइयां देने का तांता लग गया है. इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी उन्हें अनोखे अंदाज में बधाई दी. साथ ही केकेआर टीम के खिलाड़ियों को एक खास सलाह भी दी.

वसीम जाफर ने अपने ट्वीट के जरिए बताया कि अब केकेआर के खिलाड़ियों को फिल्म 'चक दे इंडिया' का शाहरुख खान नजर आएगा. बता दें कि चक दे इंडिया फिल्म महिला हॉकी की कहानी थी. इसमें शाहरुख कोच की भूमिका में नजर आए थे. साथ ही शाहरुख खान हकीकत में केकेआर टीम के मालिक भी हैं.

जाफर ने ट्वीट कर फिल्म देखने की सलाह दी

चंद्रकांत पंडित को बधाई देते हुए वसीम जाफर ने ट्वीट में लिखा- चंदु भाई के लिए खुश हूं! KKR टीम के खिलाड़ी उनकी कोचिंग स्टाइल से वाकिफ नहीं हैं. ऐसे में मैं सभी को शाहरुख खान की फिल्म चक दे इंडिया देखने की सलाह देता हूं. इससे उन्हें काफी मदद मिलेगी.

केकेआर ने चंद्रकांत का स्वागत किया

कोलकाता फ्रेंचाइजी ने बुधवार (17 अगस्त) को बयान जारी कर चंद्रकांत के नए हेड कोच बनने की जानकारी दी. केकेआर ने कहा कि अब हमारे पास नए हेड कोच हैं, केकेआर फैमिली में आपका स्वागत है चंद्रकांत पंडित. वहीं, इस मौके पर चंद्रकांत पंडित ने कहा कि यह एक बड़े सम्मान और जिम्मेदारी की बात है, केकेआर में पूरी तरह से फैमिली कल्चर है. मुझे खुशी है कि मैं इस टीम के साथ जुड़ा हूं.

कौन हैं चंद्रकांत पंडित?

60 साल के चंद्रकांत पंडित पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो अपनी दमदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे. चंद्रकांत पंडित ने भारत के लिए 5 टेस्ट, 36 वनडे मैच खेले हैं. जबकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 138 मैच में करीब 50 की औसत से 8209 रन बना चुके हैं, उनके नाम 22 शतक और 42 अर्धशतक हैं.

मुंबई-विदर्भ को भी जिता चुके खिताब

चंद्रकांत पंडित को काफी सख्त कोच माना जाता है और वह खिलाड़ियों को शत प्रतिशत प्रदर्शन करते हुए देखना चाहते हैं. चंद्रकांत पंडित ने बतौर कोच विदर्भ को भी लगातार दो सीजन (2017-18 और 2018-19) में रणजी ट्रॉफी का चैम्पियन बना चुके हैं. इससे पहले वह तीन मौकों पर मुंबई को भी अपनी कोचिंग में रणजी ट्रॉफी जिताया था. 1998-99 के सीजन में मध्य प्रदेश की टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन खिताब नहीं जीत पाई थी. तब चंद्रकांत पंडित ही मध्य प्रदेश टीम के कप्तान थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें