scorecardresearch
 

Washington Sundar: सुंदर ने फेंकी करिश्माई गेंद, आउट होने पर हैरान रह गया बल्लेबाज, Video

वॉशिंगटन सुंदर काउंटी क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. केंट के खिलाफ मुकाबले में सुंदर ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया. काउंटी डेब्यू पर भी सुंदर ने लंकाशायर के लिए शानदार खेल दिखाया था. उस मुकाबले में सुंदर ने पारी मे पांच विकेट लेने के अलावा दूसरी इनिंग्स में बल्ले से 34 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी.

X
जॉर्डन कॉक्स और वॉशिंगटन सुंदर
जॉर्डन कॉक्स और वॉशिंगटन सुंदर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • काउंटी क्रिकेट में धमाल मचा रहे सुंदर
  • केंट के खिलाफ भी किया शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर काउंटी क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं.. सुंदर ने काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन-1 में लंकाशायर की ओर से खेलते हुए केंट के खिलाफ भी अपनी बॉलिंग का जलवा बिखेरा. 22 साल के वॉशिंगटन सुंदर ने इस दौरान मैच की चौथी पारी में एक ऐसी गेंद फेंकी जो अब सुर्खियां बटोर रही है.

सुंदर की वह गेंद ऑफ-स्टंप के काफी बाहर पिच हुई और बाद में टर्न लेते हुए ऑफ-स्टंप को उड़ा ले गई. ऐसे में बल्लेबाज जॉर्डन कॉक्स को भरोसा ही नहीं हो रहा था कि वह आउट हो गए थे. कॉक्स का रिएक्शन देखने लायक था. सुंदर ने मैच की चौथी पारी में कुल तीन विकेट लिए, जिसके दम पर लंकाशायर टीम 184 रनों से मुकाबला जीतने में सफल रही है.

सुंदर ने अपने काउंटी डेब्यू पर भी लंकाशायर के लिए शानदार खेल दिखाया था. उस मुकाबले में सुंदर ने पारी मे पांच विकेट लेने के अलावा दूसरी इनिंग्स में बल्ले से 34 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. वैसे सुंदर के अलावा दूसरे भारतीय खिलाड़ी भी काउंटी क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. अनुभवी भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ससेक्स और  तेज गेंदबाज उमेश यादव मिडलसेक्स की टीम का पार्ट हैं. यही नहीं ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या भी वॉरविकशायरर टीम के साथ जुड़े हैं.

काफी समय से टीम से हैं बाहर

वॉशिंगटन सुंदर ने 2020-21 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया की ऐतिहास टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी. गाबा टेस्ट की पहली पारी में शार्दुल ठाकुर के साथ एक अहम साझेदारी कर भारत को संकट से निकाला था. हालांकि चोट के चलते उनका छोटा सा करियर काफी प्रभावित हुआ है और वह लगभग एक साल से भारतीय टीम से बाहर हैं.

सुंदर का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

सुंदर ने अबतक भारत के लिए चार टेस्ट, चार वनडे और 31 टी20 इंटरनेशल मैच खेले हैं. टेस्ट करियर में सुंदर ने 66.25 की औसत से 265 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक दर्ज हैं. सुंदर ने क्रिकेट के इस सबसे बडे़ फॉर्मेट में अबतक 6 विकेट चटकाए हैं. वहीं सुंदर के नाम वनडे इंटरनेशनल में 28.50 की औसत से 57 और टी20 इंटरनेशनल में 6.71 के एवरेज से 47 रन दर्ज हैं. तमिलनाडु के इस क्रिकेटर ने टी20 इंटरनेशनल में 25 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 5 विकेट चटकाए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें