scorecardresearch
 

Ind Vs Zim: कप्तान के बाद कोच भी बदला, जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे राहुल द्रविड़

बीसीसीआई लगातार दो दौरों को एक साथ कराने पर जोर दे रहा है, यही कारण है कि टीम इंडिया का बैकअप भी मजबूत बनाया जा रहा है. जिम्बाब्वे में होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए केएल राहुल की अगुवाई में टीम पहुंच रही है. इस टीम के साथ राहुल द्रविड़ बतौर कोच ट्रैवल नहीं करेंगे. उनकी जगह कौन होगा, जानिए...

X
KL Rahul, Rahul Dravid (File Pic)
KL Rahul, Rahul Dravid (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 18 अगस्त से भारत का जिम्बाब्वे दौरा
  • कोच की भूमिका में होंगे वीवीएस लक्ष्मण

भारत का जिम्बाब्वे दौरा शुरू होने में एक हफ्ता बचा है और इसमें कई तरह के बदलाव देखने को मिल गए हैं. 18 अगस्त से शुरू हो रही वनडे सीरीज़ को लेकर पहले टीम का कप्तान बदला गया और अब कोच भी बदल गया है. इस सीरीज़ के लिए टीम इंडिया के साथ नियमित कोच राहुल द्रविड़ नहीं होंगे, बल्कि नेशनल क्रिकेट अकादमी के डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण टीम के साथ जाएंगे. 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी गई है कि जिम्बाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के कोच रहेंगे. ऐसा इसलिए है क्योंकि सीनियर टीम इंडिया को एशिया कप के लिए यूएई ट्रैवल करना है, ऐसे में नियमित कोच राहुल द्रविड़ उस टीम के साथ ट्रैवल करेंगे. 

यह पहली बार नहीं कि वीवीएस लक्ष्मण इस तरह कोच की भूमिका में टीम इंडिया के साथ नज़र आएंगे. हाल ही में जब हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने आयरलैंड का दौरा किया था, तब भी वीवीएस लक्ष्मण ही टीम इंडिया के साथ गए थे. 

बता दें कि भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ 18, 20 और 22 अगस्त को वनडे मैच खेलने हैं. जबकि 27 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत हो रही है, टीम इंडिया को 23 अगस्त तक यूएई पहुंचना है. यानी केएल राहुल, दीपक हुड्डा जो कि एशिया कप के स्क्वॉड का भी हिस्सा हैं वह जिम्बाब्वे से ही यूएई पहुंचेंगे.

जिम्बाब्वे दौरे के लिए पहले शिखर धवन को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन केएल राहुल को फिट घोषित किया गया और उनकी टीम में वापसी हुई. ऐसे में उन्हें ही अब कप्तान बनाया गया है और शिखर धवन को उप-कप्तान बना दिया गया है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें