scorecardresearch
 

Virat Kohli: विराट कोहली का कमबैक... पहली बॉल पर छोड़ी कैच, तीसरी बॉल पर कर दिया रनआउट

नागपुर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने फील्डिंग का जबरदस्त नज़ारा दिखाया. ऑस्ट्रेलियाई पारी के दूसरे ओवर में विराट कोहली ने एक रॉकेट थ्रो की, जिसकी मदद से कैमरून ग्रीन रनआउट हो गए. इससे दो बॉल पहले ही विराट कोहली ने ग्रीन का कैच भी टपकाया था.

X
Virat Kohli Runout Virat Kohli Runout

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में दूसरा टी-20 मैच खेला जा रहा है. बारिश की वजह से इस मैच को 8-8 ओवर का कर दिया गया है. भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी और ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत में ही झटका दे दिया. 

ऑस्ट्रेलिया की पारी के दूसरे ओवर में जब भारत की ओर से अक्षर पटेल बॉलिंग करने आए, तब तीसरी बॉल पर ही विराट कोहली ने कमाल की फील्डिंग करते हुए रनआउट कर दिया. ये तब हुआ जब विराट कोहली से पहली ही बॉल पर कैच छूटा था. 

विराट कोहली की शानदार थ्रो ने ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन को सिर्फ 5 रन के स्कोर पर चलता कर दिया. विराट कोहली इस दौरान मिड ऑन पर खड़े थे, उनके हाथ में बॉल गई और उन्होंने रॉकेट की रफ्तार से बॉल बॉलिंग एंड की तरफ फेंकी. अक्षर पटेल ने तुरंत बॉल पकड़ते ही हिट कर दिया. 
 

बाउंड्री पर छूटा था कोहली से कैच

अक्षर पटेल के ओवर की पहली ही बॉल पर कैमरून ग्रीन ने बड़ा हिट खेला था, जो सीधा बाउंड्री के पास गया. लॉन्ग ऑन पर विराट कोहली फील्डिंग कर रहे थे, बॉल काफी दूर थी लेकिन वह दौड़कर उसके पास तक पहुंचे और आखिरी में कैच छूट गई और चौका चला गया. 

हालांकि, मैदान गीला होने की वजह से भी ऐसा हुआ क्योंकि कोई भी प्लेयर ऐसी डाइव नहीं लगाना चाहेगा जिससे उसे चोट लगे क्योंकि आगे वर्ल्डकप भी है. हालांकि, कैच छूटने का ज्यादा बड़ा घाटा नहीं हुआ क्योंकि दो बॉल बाद ही कैमरून ग्रीन आउट हो गए. 

अक्षर पटेल के पहले ही ओवर में भारत को दो विकेट मिले थे. कैमरून ग्रीन के रनआउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल क्रीज़ पर आए थे, ओवर के आखिरी ओवर में अक्षर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया और ऑस्ट्रेलिया को झटका दिया. 

दूसरे टी-20 में दोनों टीमों की प्लेइंग-11: 
भारत:
केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल.

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सीन एबॉट, डेनियल सैम्स एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें