scorecardresearch
 

Virat Kohli MS Dhoni: एशिया कप: धोनी‌ को याद‌ कर इमोशनल हुए कोहली, फोटो शेयर कर बोले- हमारी पार्टनरशिप...

टीम इंडिया एशिया कप 2022 खेलने के लिए यूएई में मौजूद है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत शनिवार (27 अगस्त) से होने जा रही है. इसके अगले दिन भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला होना है. इससे पहले ही विराट कोहली को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आने लगी और उन्होंने एक पोस्ट शेयर की है...

X
MS Dhoni and Virat Kohli (File Photo)
MS Dhoni and Virat Kohli (File Photo)

Virat Kohli MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों यूएई में है और उसके सामने एशिया कप 2022 है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत शनिवार (27 अगस्त) से होने जा रही है. इसके अगले दिन भारतीय टीम का ही मैच है, उसे पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है.

इस टूर्नामेंट में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी पुरानी खोई हुई फॉर्म को वापस हासिल करना चाहेंगे. मगर टूर्नामेंट का आगाज करने से पहले कोहली को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आने लगी है.

कोहली ने पोस्ट में लिखा 7+18 नंबर

कोहली ने धोनी के साथ वाली एक फोटो शेयर की, जिसके साथ में इमोशनल पोस्ट भी लिखी. इस पर फैन्स ने भी मजेदार कमेंट्स किए हैं. कोहली ने जो फोटो शेयर की, उसमें धोनी का चेहरा नहीं दिख रहा, लेकिन उनकी टी-शर्ट पर लिखा '7' नंबर जरूर दिख रहा है. कोहली ने इसी नंबर को पोस्ट में मेंशन भी किया है.

कोहली ने पोस्ट में लिखा, 'इस व्यक्ति का भरोसेमंद डिप्टी (उपकप्तान) बनना सबसे सुखद रहा था. यह मेरे करियर का सबसे रोमांचक समय था. हमारी पार्टनरशिप मेरे लिए हमेशा बेहद स्पेशल रहेगी. 7+18' दरअसल, धोनी की जर्सी नंबर-7 और कोहली की जर्सी नंबर-18 है. इसलिए कोहली ने यह नंबर मेंशन किया है. एक यूजर ने इस पोस्ट पर कमेंट्स करते हुए लिखा- मैंने सोचा कि यह रिटायरमेंट पोस्ट है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

धोनी ने ही कोहली के करियर को आकार दिया

बता दें कि विराट कोहली ने धोनी की कप्तानी में ही 2008 में डेब्यू किया था. साथ ही दोनों ने कई शानदार पार्टनरशिप कर बड़े मैच जिताए हैं. धोनी को ही कोहली के करियर को बनाने में महत्वपूर्ण माना जाता है. धोनी की कप्तानी में कोहली को उपकप्तान बनाया गया. इसके बाद कप्तानी भी सौंपी. कोहली पहली बार 2014 में टेस्ट कप्तान बने थे.

ब्रेक के बाद सीधे पाकिस्तान से भिड़ेंगे कोहली

दरअसल, कोहली इन दिनों अपने बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं. वह लगातार बड़ा स्कोर बनाने के लिए जूझते दिखाई दे रहे हैं. कोहली ने ढाई साल से शतक और छह महीनों से इंटरनेशनल फिफ्टी नहीं लगाई है. कोहली ने हाल ही में एक महीने का ब्रेक लिया है.

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वह एकदम फ्रेश मूड से मैदान में उतर सकते हैं. साथ ही पुरानी लय हासिल कर सकते हैं. कोहली को अब सीधे एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें