scorecardresearch
 

Virat Kohl IND vs ENG: शतक ना सही, वनडे सीरीज में 101 रन ही बनाते हैं विराट कोहली, तो बनेगा ये रिकॉर्ड और बढ़ेगा आत्मविश्वास

विराट कोहली चोट के कारण वनडे सीरीज या पहले मैच से बाहर हो सकते हैं. वो ग्रोइन स्ट्रेन के शिकार हुए हैं. टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला आज (मंगलवार) ओवल में खेलना है...

X
Virat kohli and Rahul Dravid (Twitter) Virat kohli and Rahul Dravid (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया-इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज
  • कोहली के पास द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

पिछले ढाई साल से बड़े स्कोर के लिए तरस रहे पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं. इसके अलावा अब उन पर दोहरी मार भी पड़ गई है. वह ग्रोइन इंज्युरी के शिकार भी हो गए हैं. ऐसे में अब इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनके खेलने पर सस्पेंस छा गया है.

मगर हम यहां आपको बताया दें कि यदि कोहली फिट होते हैं और इस तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलते हैं, तो यह उनके लिए फायदेमंद हो सकता है. कोहली इस सीरीज के जरिए अपना आत्मविश्वास हासिल कर सकते हैं, क्योंकि वो एक बड़े रिकॉर्ड के करीब हैं. यदि ये रिकॉर्ड बनाते हैं, तो कहीं ना कहीं उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा, जो फिर से किंग कोहली को जगा सकता है.

पिछले ढाई साल से शतक के लिए तरस रहे कोहली को इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना है. वो यदि एक मैच में सेंचुरी नहीं लगा पा रहे हैं तो कोई बात नहीं, यदि कोहली तीन वनडे में सिर्फ 101 रन भी बना देते हैं, तो वो उस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

कोहली के पास द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ने के मौका

दरअसल, ये रिकॉर्ड इंग्लैंड की जमीन पर भारत-इंग्लैंड के बीच वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का है. इस मामले में पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ टॉप पर काबिज हैं. द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ उसी के घर में 20 वनडे मैचों में 648 रन बनाए हैं.

इस लिस्ट में विराट कोहली छठे नंबर पर काबिज हैं. कोहली ने अब तक 14 मैचों में 548 रन बनाए हैं. यानी कोहली ठीक 100 रन पीछे हैं. यदि वो 101 रन बनाते हैं, तो बीच में सभी खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. इसके साथ ही कोहली को अपनी पुरानी लय हासिल करने में कुछ कॉन्फिडेंस भी मिलेगा.

इंग्लैंड की जमीन पर भारत-इंग्लैंड के बीच वनडे मैचों में टॉप स्कोरर

  • राहुल द्रविड़ - 20 मैच - 648 रन
  • सचिन तेंदुलकर - 17 मैच - 639 रन
  • एमएस धोनी - 21 मैच - 613 रन
  • इयान बेल - 15 मैच - 594 रन
  • सौरव गांगुली - 16 मैच - 565 रन
  • विराट कोहली - 14 मैच - 548 रन

कोहली ग्रोइन स्ट्रेन का शिकार हुए

विराट कोहली चोट के कारण वनडे सीरीज या पहले मैच से बाहर हो सकते हैं. वो ग्रोइन स्ट्रेन के शिकार हुए हैं. कोहली को बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान यह चोट लगी थी. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला आज (12 जुलाई) ओवल में खेला जाना है.

 

  • क्या विराट कोहली की अब टीम में जगह नहीं बनती?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें