scorecardresearch
 

कोहली की असल चमक RCB में भी दिखेगी: माइक हेसन का दावा

एक कप्तान के तौर पर भी कोहली अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी सफल रहे हैं, लेकिन बेंगलुरु के साथ उनकी कप्तानी इतनी चली नहीं है.

Virat Kohli Virat Kohli

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के निदेशक नियुक्त किए गए माइक हेसन ने कहा है की टीम के कप्तान विराट कोहली टी-20 लीग में भी उतने ही सफल हो सकते हैं जितने वर्ल्ड क्रिकेट में हैं. कोहली ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 72 रनों की नाबाद पारी खेल भारत को जीत दिलाई. एक कप्तान के तौर पर भी कोहली अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी सफल रहे हैं, लेकिन बेंगलुरु के साथ उनकी कप्तानी इतनी चली नहीं है.

हेसन ने कहा, 'वह वर्ल्ड क्रिकेट में जितने सफल हैं उतने ही आईपीएल में हो सकते हैं. बीती रात हमने इस बात का एक और बेहतरीन उदाहरण देखा कि वह कितने शानदार खिलाड़ी हैं. वह बेहतरीन कप्तान भी हैं जो टीम का नेतृत्व अच्छे से करते हैं और टीम को जुनून और सही भावना के साथ आगे लेकर जाते हैं.' वहीं बेंगलुरु के मुख्य कोच नियुक्त किए गए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज साइमन कैटिच ने भी कोहली की सराहाना की है.

कैटिच ने कहा कि कोहली का रिकॉर्ड उनकी पूरी कहानी कहता है. कैटिच ने कहा, 'कोहली का रिकॉर्ड उनके बारे में बताता है. न सिर्फ एक खिलाड़ी बल्कि भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर भी उन्होंने जो हासिल किया है उसके कारण मैं उनका सम्मान करता हूं.' उन्होंने कहा, 'मुझे उनके बारे में जो बात पसंद है वो यह है कि कोहली बेहद प्रतिस्पर्धी हैं क्योंकि मुझे एक खिलाड़ी के अंदर यही खूबी भाती है.'

उन्होंने कहा, 'मैंने कोहली को पर्थ टेस्ट में बीते साल शतक बनाते हुए देखा था. वह वाका कि पुरानी विकेट की तरह थी. मैंने अभी तक टेस्ट में जितने भी शतक देखे हैं उनमें से वो सबसे अच्छा शतक था.' कोहली, हेसन और कैटिच की कोशिश होगी कि वह इस बार बेंगलुरु का खिताबी सूखा खत्म करें और उसे पहला आईपीएल खिताब दिलाएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें