scorecardresearch
 

Virat Kohli ICC T20I Ranking: विराट कोहली को रैंकिंग में 14 पायदान की बम्पर फायदा, भुवनेश्वर कुमार और वानिंदु हसारंगा ने भी लगाई छलांग

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 71वां शतक जमाया है. इसका कोहली को ICC की टी20 रैंकिंग में बम्पर फायदा मिला है. वह 14 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं. भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी फायदा मिला है.

X
Virat Kohli (Twitter)
Virat Kohli (Twitter)

Virat Kohli ICC T20I Ranking: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर अपनी पुरानी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. कोहली ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 71वां शतक जमाया है. साथ ही उन्होंने पूरे एशिया कप में ही अपना जलवा कायम रखा था.

इसका कोहली को ICC की टी20 रैंकिंग में बम्पर फायदा मिला है. वह 14 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं. बता दें कि कोहली ने हाल ही में एशिया कप में कुल 276 रन बनाए थे.

साथ ही टी20 इंटरनेशनल में करियर का अपना पहला शतक लगाया था. कोहली ने यह सेंचुरी एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ लगाई थी. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे क्रिकेट बन गए हैं.

सूर्यकुमार चौथे नंबर पर काबिज

यदि बल्लेबाजी रैंकिंग की बात करें, तो इसमें टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बैटर सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर काबिज हैं. जबकि कप्तान रोहित शर्मा 14वें नंबर पर हैं. यानी कोहली अब रोहित से ठीक पीछे हैं. एशिया कप में शानदार फॉर्म दिखाने वाले पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान टॉप पर काबिज हैं.

भुवनेश्वर को 4 पायदान का मिला फायदा

कोहली के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी फायदा मिला है. भुवी ने एशिया कप के आखिरी मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 5 विकेट झटके थे. इसके अलावा कुछ और भी मैचों में दमदार प्रदर्शन किया था. इसी के बदौलत भुवी को 4 पायदान का फायदा मिला. वह 7वें नंबर पर काबिज हो गए हैं. 

श्रीलंका के हीरो हसारंगा को दोगुना फायदा

वहीं, श्रीलंका को एशिया कप विजेता बनाने वाले स्पिन ऑलराउंडर वानिंदु हसारंगा को भी रैंकिंग में फायदा मिला है. वह गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग लगाकर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा ऑलराउंडर्स की लिस्ट में भी हसारंगा 7 पायदान की छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं.

हसारंगा ने एशिया कप फाइनल में तीन अहम विकेट लिए थे. उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था. हसारंगा ने पूरे एशिया कप टूर्नामेंट में कुल 9 विकेट अपने नाम किए थे. इसी के दम पर श्रीलंका ने छठी बार खिताब जीता था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें