scorecardresearch
 

ICC टेस्ट रैंकिंग: टॉप पर पहुंचने के करीब कोहली, खतरे में स्मिथ का स्थान

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के काफी करीब पहुंच गए हैं.

Virat Kohli Virat Kohli

  • विराट कोहली टॉप पर काबिज स्टीव स्मिथ के करीब पहुंच गए
  • 254 की पारी खेलने वाले कोहली अब स्मिथ से सिर्फ 1 अंक पीछे

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के काफी करीब पहुंच गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में 254 रनों की शानदार पारी खेलने वाले कोहली अब स्मिथ से सिर्फ 1 अंक पीछे हैं. कोहली की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है. वह टॉप 20 में पहुंच गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 108 रनों की पारी खेलने वाले अग्रवाल 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं. चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रमश: चौथे और नौवें स्थान पर हैं. टॉप 10 में कोहली के अलावा ये दोनों अन्य भारतीय बल्लेबाज हैं.

रविचंद्रन अश्विन को तीन स्थान का फायदा

रविचंद्रन अश्विन को भी तीन स्थान का फायदा हुआ है. वह अब सातवें स्थान पर हैं वहीं बुमराह अभी तीसरे स्थान पर कायम हैं. ऑलराउंडर्स की बात करें तो रवींद्र जडेजा दूसरे पायदान पर हैं और वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पहले स्थान पर हैं. वहीं अश्विन पांचवें नंबर पर हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद कोहली जनवरी 2018 के बाद पहली बार 900 अंक से नीचे आए थे. वह अब 936 अंक पर पहुंच गए हैं, जो उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग से एक अंक कम है. कोहली बीते साल अगस्त में वहां पहुंचे थे.

दुनिया के नंबर वन वनडे बल्लेबाज के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 अक्टूबर से रांची में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी मैच में स्टीव स्मिथ से आगे निकलने का मौका होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें