scorecardresearch
 

Virat Kohli, Ind Vs Sa: ‘कोहली पर जुर्माना लगे या सस्पेंड करे ICC’, विराट के बर्ताव पर माइकल वॉन की मांग

विराट कोहली ने जिस तरह स्टम्प माइक पर आकर ब्रॉडकास्टर्स को लेकर बयान दिया उससे कई लोग खफा हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अब मांग की है कि आईसीसी को कड़ा एक्शन लेते हुए विराट पर फाइन लगाना चाहिए या सस्पेंड कर देना चाहिए.

विराट को लेकर माइकल वॉन की मांग (File) विराट को लेकर माइकल वॉन की मांग (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केपटाउन टेस्ट में विराट कोहली बार-बार भिड़े
  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भड़के

Virat Kohli, Ind Vs Sa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी केपटाउन टेस्ट में कप्तान विराट कोहली के व्यवहार पर विवाद बढ़ता जा रहा है. विराट कोहली ने जिस तरह स्टम्प माइक पर आकर ब्रॉडकास्टर्स को लेकर बयान दिया उससे कई लोग खफा हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अब मांग की है कि आईसीसी को कड़ा एक्शन लेते हुए विराट पर फाइन लगाना चाहिए या सस्पेंड कर देना चाहिए.

क्लिक करें: ये सीरीज़ नहीं जंग है! तीनों मैच में भिड़े राहुल-कोहली समेत कई खिलाड़ी

फॉक्स क्रिकेट के एक कार्यक्रम में माइकल वॉन ने कहा, ‘अब वक्त आ गया है कि आईसीसी को इस मामले में दखल देना चाहिए, अगर आप खफा हैं तो इस तरह का बर्ताव नहीं कर सकते हैं. पिच पर कई बार आपके साथ ऐसा होता है कि चीज़ें आपके खिलाफ जा रही होती हैं लेकिन अगर आप एक कप्तान और लीडर के रूप में इस तरह का बर्ताव करते हैं तो ये ठीक नहीं है.’


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि आईसीसी को विराट कोहली पर फाइन लगाना चाहिए या फिर सस्पेंड करना चाहिए, क्योंकि आप एक इंटरनेशनल कैप्टन होते हुए इस तरह का बर्ताव नहीं कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि सिर्फ माइकल वॉन ही नहीं बल्कि भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी विराट कोहली के इस बर्ताव की आलोचना की थी. गौतम गंभीर ने कहा था कि भारत का कप्तान होते हुए आप इस तरह का बर्ताव नहीं कर सकते हैं, ये रोल मॉडल जैसा बर्ताव नहीं है. 

केपटाउन टेस्ट में विराट ने क्या किया ?

केपटाउन टेस्ट में बड़ा विवाद तब हुआ जब साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन की बॉल पर डीन एल्गर को फील्ड अंपायर ने आउट करार दिया. लेकिन थर्ड अंपायर ने फैसला बदल दिया, क्योंकि रिप्ले में एक स्टम्प मिस हो रहा था. इसी के बाद भारतीय खिलाड़ी खफा हो गए और विराट कोहली ने माइक पर जाकर ही ब्रॉडकास्टर के लिए भला बुरा कहा. 

विराट कोहली के अलावा केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन भी इस मामले में भड़के हुए नज़र आए. इसके अलावा केपटाउन टेस्ट के ही चौथे दिन एक और डीआरएस को लेकर विवाद हुआ. उस वक्त भी विराट कोहली साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज आर. दुसेन के साथ भिड़ गए थे और उन्हें स्लेज करते हुए नज़र आए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×