scorecardresearch
 

Umaran Malik IND vs NZ Mtach: डेब्यू मैच में उमरान मलिक का दिखा जलवा, अपनी रफ्तार से कीवी बल्लेबाजों को नचाया

भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपने ODI डेब्यू पर कमाल का खेल दिखाया. उमरान ने 10 ओवर्स में 66 रन देकर दो विकेट चटकाए. उमरान मलिक ने मुकाबले के दौरान अपनी रफ्तार का भी जादू बिखेरा और एक बॉल 153.1 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली. उमरान पहले ही अपना टी20 डेब्यू कर चुके हैं.

X
Umran Malik
Umran Malik

Umaran Malik IND vs NZ Mtach: न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में आयोजित पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम को भले ही सात विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन तेज गेंदबाज उमरान मलिक के लिए यह मुकाबला काफी यादगार रहा. उमरान मलिक ने इस मैच के जरिए ही अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया है, जहां उन्होंने गेंद से शानदार खेल दिखाया. उमरान ने 10 ओवरों में 66 रन देकर दो अहम विकेट चटकाए.

उमरान ने डाली इतने की रफ्तार से एक गेंद

इस मुकाबले में 23 साल के उमरान मलिक की रफ्तार का कहर भी देखने को मिला और उन्होंने शुरुआत से ही 140+ किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ ली. उमरान ने 16वें ओवर की दूसरी बॉल 153.1 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. यह बॉल उन्होंने डेरिल मिचेल को डाली थी जिसपर यह कीवी खिलाड़ी दो रन लेने में सफल रहा. ठीक एक गेंद पहले उमरान ने डेवोन कॉन्वे को चलता किया था. बाद में उमरान डेरिल मिचेल का भी विकेट लेने में सफल रहे. उमरान की बॉलिंग का ही नतीजा था कि न्यूजीलैंड टीम एक समय 88 रन पर तीन विकेट खो चुका था.

umrannn

उमरान ने आयरलैंड के खिलाफ किया था टी20 डेब्यू

अपने पहले पांच ओवरों में 23 साल के उमरान मलिक ने महज 19 रन दिए और दो विकेट हासिल किए थे. लेकिन टॉम लैथम ने छठे ओवर में उनकी धुनाई कर दी दी जिससे उनका मोमेंटम बाद के ओवर्स में थोड़ा बिगड़ गया. उमरान मलिक ने इस साल की शुरुआत में आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में हुए टी20 मैच से भारत के लिए पदार्पण किया था, जहां उन्हें अंतिम ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी गई थी. इसके बाद इंग्लैंड में भी एक टी20 मैच खेला और जेसन रॉय का विकेट लिया.

उमरान ने तीन टी20 मैचों में दो और एक वनडे मुकाबले में दो विकेट हासिल किए हैं. उमरान के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ तेज गेंदाबाज अर्शदीप सिंह ने भी डेब्यू किया था. हालांकि वह कुछ खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पाए. अर्शदीप सिंह ने 8.1 ओवर में ही 68 रन खर्च डाले और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

धवन-गिल ने भी की कमाल की बैटिंग

मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट पर 306 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 80 रनों की पारी खेली. वहीं शिखर धवन ने 72 और शुभमन गिल ने 50 रनों का योगदान.आखिरी ओवर्स में वॉशिंगटन सुंदर ने भी कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए ने 16 बॉल पर नाबाद 37 रन बनाए जिसमें तीन छक्के और तीन चौके शामिल रहे. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

विलियमसन-लैथम ने बिगाड़ा भारत का गेम

जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में मैच जीत लिया. न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने नाबाद 145 रनों की पारी खेली, जिसमें 19 चौके और पांच छक्के शामिल थे. वहीं केन विलियमसन 98 बॉल पर 94 रन बनाकर नाबाद रहे. केन विलियमसन ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. टॉम लैथम प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें